Published On: Sun, Sep 12th, 2021

अनुदान के नाम पर सैकड़ों लोगों से ठगी


सहरसा | नगर संवाददाता

यूनियन बैंक से लोगों को लोन दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। पीड़ित लोगों ने शनिवार को व्यवहार न्यायालय में चल रहे लोक अदालत के दौरान फर्जीवाड़ा करने वाले बिचौलियों को देखते हुए उसे पकड़ लिया और सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की छानबीन चल रही है। सभी पीड़ित सदर थाना क्षेत्र स्थित एक सुलिदाबांद पंचायत के निवासी हैं।

पीड़ित महिला और पुरुषों ने बताया कि रहुआ निवासी बाना ठाकुर कुछ महीने पहले यूनियन बैंक की शाखा से अनुदान दिलाने के नाम पर कई कागजात ले लिया। कई कागजात पर हस्ताक्षर भी करवा लिया। एक दिन सभी को बैंक बुलवा कर खाता खोलने के नाम पर कई फार्म पर भी दस्तखत करवा लिया। अचानक कुछ दिनों पूर्व एक साथ पंचायत के सैकड़ों लोगों को समझौते के आधार पर लोन सेटलमेंट करने का नोटिस मिला तो हडकंप मच गया। एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों की संख्या में लोगों को लोक अदालत पहुंचकर समझौते के आधार पर लोन सेटलमेंट करने का नोटिस मिला। किसी को एक लाख तो किसी को डेढ़ लाख रुपये लोन सेटलमेंट करने का नोटिस मिला। जिसके बाद शनिवार को सभी पंचायत के लोग व्यवहार न्यायालय पहुंचे।

इसी दौरान लोगों की नजर बाना ठाकुर पर पड़ी और लोगों ने उसे पकड़ लिया। लोगों का कहना है कि करीब सात से आठ सौ लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। जबकि किसी ने कोई लोन नहीं लिया है। वहीं लोन में सभी लोगों के पास कई एकड़ जमीन दर्शाया गया है। जबकि पीड़ित लोगों का कहना है कि हमलोग दलित महादलित है और हमलोग को पास कोई जमीन नहीं है। इधर लोगों की पकड़ में धराए बिचौलियों के अनुसार इस मामले में बैंक के अधिकारियों की भी संलिप्तता है।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!