Published On: Fri, Aug 13th, 2021

अभी नहीं खत्म होगा डॉक्टर कफील खान मामला, विभागीय कार्यवाही रहेगी जारी


Departmental proceedings will continue against Dr. Kafeel Khan- बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) के बाल रोग विशेषज्ञ कफील खान (DR. Kafeel Khan) के खिलाफ विभागीय कार्यवाही अभी भी जारी रहेगी।

गोरखपुर. Departmental proceedings will continue against Dr. Kafeel Khan. बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) के बाल रोग विशेषज्ञ कफील खान (DR. Kafeel Khan) के खिलाफ विभागीय कार्यवाही अभी भी जारी रहेगी। उनके निलंबन से जुड़े मामले में राज्य सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को सूचित किया है कि अस्पताल में घटित विभिन्न घटनाओं के संबंध में अन्य अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की गई थी और उसमें निलंबन का आदेश पारित किया गया था। यह कार्यवाही अभी पूरी होनी बाकी है। अपर महाधिवक्ता ने अदालत को बताया कि 22 अगस्त, 2017 के निलंबन के आदेश के संदर्भ में डॉ. कफील को निदेशक, चिकित्सा शिक्षा कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। अपर महाधिवक्ता के बयानों को संज्ञान में लेते हुए न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने राज्य सरकार को दो सप्ताह के भीतर हलफनामा दाखिल कर दूसरे निलंबन के आदेश के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। अब अगली सुनवाई 31 अगस्त को होगी।

गौरतलब है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते बीआरडी मेडिकल कॉलेज में करीब 60 बच्चों की मृत्यु हो गई थी। इस घटना के बाद डॉक्टर कफील को 22 अगस्त 2017 को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद, कार्यालय में घटित अन्य घटनाओं के संबंध में उन्हें अलग से निलंबित किया गया था। मामले में खास बात ये है कि ऑक्सीजन त्रासदी में डॉ कफील खान के साथ आरोपी कहे गए अन्य डॉक्टर्स, चीफ फार्मसिस्ट, लिपिक और सहायक लिपिक समेत 7 और लोग जो निलंबित हुए थे, उन सबकी बहाली हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी सरकार का बड़ा अभियान, दोनों की संपत्तियों को जब्त करेगा ईडी

ये भी पढ़ें: बाढ़ से गंगा ने मचाई तबाही, टूटा आठ साल का रिकॉर्ड, पानी बढ़ने से डूबा बाईपास चैनल









Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!