Published On: Tue, Aug 10th, 2021

अशिक्षितों को शिक्षित और बेरोजगारों को रोजगार दिलाएगा आरटीआई, पढ़िए इस संगठन की अनूठी पहल


— ताजनगरी में शिक्षा की अलग जगाने को एकजुट हुए समाज के जागरूक लोग।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। हर बच्चे का सपना होता है कि वह पढ़ लिखकर खूब नाम कमाए लेकिन ऐसा सपना हर किसी का पूरा नहीं होता। ताजनगरी में ऐसे बच्चों के सपनों को साकार कर रहा है राउंड टेबल इंडिया (RTI) ग्रुप। इस ग्रुप के सदस्यों द्वारा वंचित बच्चों को शिक्षित करने का काम किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें—

Independence Day 2021: परिवार को भुलाकर आजादी की जंग में कूद गए थे क्रांतिकारी, फूंक दिया था रेलवे स्टेशन

फ्रीडम थ्रू एजुकेशन’ से मिल रही सहायता
मुहब्ब्त की नगरी कहे जाने वाले आगरा में राउंड टेबल इंडिया (RTI) ग्रुप में 18 से 40 वर्ष तक के युवाओं की टीम शामिल है। इस टीम के युवाओं का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों में सेवा, फेलोशिप और सद्भावना को बढ़ावा देना है। यह ग्रुप राउण्ड टेबल ‘फ्रीडम थ्रू एजुकेशन’ कार्यक्रम की मदद से वंचित बच्चों को शिक्षित करने में मदद करता है। अगस्त 2021 को संगठन ने अपने मिशन को और मजबूत करने के लिए एक नई टेबल “आगरा कनेक्ट राउंड टेबल” का शुभारंभ किया है।
यह भी पढ़ें—

पेट्रोल—डीजल को मुद्दा बनाकर विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को घेरने में जुटी कांग्रेस, जिले भर में प्रदर्शन

नवीन कमेटी करेगी बेहतर काम
शहर के रमाडा में आयोजित कार्यक्रम में नई कमेटी का गठन किया गया, जिसमें नितिन बंसल अध्यक्ष, मधुर सचदेवा उपाध्यक्ष, राहुल अग्रवाल सचिव, सौरभ लांबा कोषाध्यक्ष चुने गए। नवीन कजेरीवाल और रजत सिंघल ने इस ग्रुप के कार्यो की जानकारी दी। अध्यक्ष नितिन बंसल ने बताया कि ऐसे बच्चे जो शिक्षा से वंचित हैं, उन्हें शिक्षित करने के साथ ही कौशल आधारित प्रशिक्षण के आधार पर युवाओं को रोजगार और पर्यावरण को बचाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इस कार्यक्रम में रिक्सिंदर सिंह, अभिनय विज, शिवम चावला, अनुज खंडेलवाल, ललित गर्ग, रोहित डांग, अंश कोहली, पराग गुप्ता आदि मौजूद रहे।





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!