Published On: Wed, Jul 7th, 2021

कब बुझेगी दहेज की आग? बांका में विवाहिता की जिंदा जलाकर हत्या, पति समेत चार के खिलाफ केस दर्ज


सुषमा कुमारी, बांका
बिहार सरकार का दावा है कि सूबे में दहेज लेना और देना दोनों ही अपराध है। इसको लेकर सरकार और प्रशासन की ओर जरूरी कदम भी उठाए गए हैं। बावजूद इसके शादी के करीब डेढ़ साल बाद दहेज के लिए एक विवाहिता की जिंदा जलाकर मारने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। घटना बांका जिले के विशनपुर इलाके की है। जानकारी के मुताबिक, यहां दहेज के लिए प्रियंका को पहले मारा-पीटा गया, यही नहीं आरोपियों ने सोमवार सुबह उसको आग के हवाले कर दिया गया।

विवाहिता की मौत के बाद आरोपी पति फरार

बताया जा रहा कि गंभीर अवस्था में पीड़िता को भागलपुर के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले गए। हालांकि, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग शव को भागलपुर में ही छोड़कर फरार हो गए। घटना की जानकारी होने पर बाद में पीड़िता का भाई समेत कुछ अन्य लोग भागलपुर पहुंचे और शव को बांका लेकर आए।

इसे भी पढ़ें:- बिहार में पति के सामने पत्नी से गैंगरेप की वारदात से थर्राया छपरा, सबूत सामने लेकिन पुलिस को किस बात का इंतजार?
करीब 15 महीने पहले हुई थी शादी
मृतका के भाई सुमित ने बताया कि करीब 15 महीने पहले उनकी बहन प्रियंका की शादी बांका के विशनपुर में निरंजन सिंह के साथ हुई थी। हालांकि, शादी के कुछ दिनों के बाद से ही दहेज के रूप में दो लाख अतिरिक्त रुपये की मांग उनकी ओर से की जाने लगी। जिसको लेकर हमेशा उनकी बहन को प्रताड़ित भी किया जाता रहा। बीच-बीच में पंचायती कर मामले को सुलझाने की कोशिश होती रही लेकिन ससुराल के लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे थे।

Bihar News : समस्तीपुर के प्रॉपटी डीलर हत्याकांड का खुलासा, पिछले साल सितंबर में दिनदहाड़े हुई थी हत्या

परिजनों का आरोप- शादी के बाद से प्रताड़ित कर रहे थे ससुराल पक्ष के लोग
सुमित ने बताया कि करीब एक महीने पहले भी ससुराल वालों ने उनकी बहन की पिटाई की और उसे मायके मुंगेर के संग्रामपुर थाना स्थित रामपुर भेज दिया गया। इस बार भी परिजनों ने पंचायती कर मामले को संभालने का प्रयास किया और फिर प्रियंका को ससुराल विशनपुर भेजा गया। इसी बीच उसके मौत की खबर से मायके पक्ष के लोगों में कोहराम मच गया है।

Nalanda News: होटल के बंद कमरे में युवक का शव मिलने से सनसनी, इसी साल अप्रैल में हुई थी शादी

मामले में केस दर्ज, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
मृतका के भाई सुमित ने अब इस मामले में आरोपी निरंजन सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही है। वहीं मामले में टाउन थानाध्यक्ष शम्भू यादव ने भी पुष्टि करते हुए केस दर्ज करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!