Published On: Wed, Sep 1st, 2021

गया एयरपोर्ट से फिर शुरू हो इंटरनेशनल फ्लाइट, नीतीश के मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात में की ये मांग


पटना
गया एयरपोर्ट (Gaya Airport) से दिल्ली-मुंबई के साथ-साथ इंटरनेशनल फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। इसको लेकर बिहार सरकार में मंत्री संतोष कुमार सुमन (Santosh Kumar Suman) ने मंगलवार को सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गया एयरपोर्ट से घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स फिर शुरू करने की मांग की है।

मंत्री संतोष कुमार सुमन ने सिंधिया से क्या कहा
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव संतोष कुमार सुमन ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मुलाकात के दौरान अपनी मांग का चार सूत्री चार्टर भी सौंपा। उन्होंने छोटे एटीआर एयरक्राफ्ट के बजाय गया और कोलकाता के बीच बोइंग विमान का संचालन शुरू करने की भी अपील की है। मंत्री संतोष कुमार ने कहा कि हर साल दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों से बौद्ध भक्त बड़ी संख्या में बोधगया पहुंचते हैं। अगर कोलकाता से गया तक बोइंग एयरक्राफ्ट का संचालन होता है तो इससे भक्तों को आसानी होगी।

इसे भी पढ़ें:- बिहार में आज कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए पटना, मुजफ्फरपुर, गया समेत दूसरे शहरों के भाव

इसलिए उठ रही गया एयरपोर्ट से फ्लाइट्स फिर शुरू करने की मांग
बिहार के लघु सिंचाई मंत्री ने कहा कि गया एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर बहाल करने की जरूरत है। कोरोना काल से पहले गया से कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा रही थीं। उस समय बड़ी संख्या में बौद्ध भक्त और पर्यटक थाईलैंड, कंबोडिया, भूटान, श्रीलंका, जापान, ताइवान, दक्षिण कोरिया, लाओ और वियतनाम से बोधगया आते थे।

Bihar News : CM नीतीश कुमार ने दरभंगा के कुशेश्वरस्थान मंदिर में की पूजा अर्चना

पिछले साल 23 मार्च से सस्पेंड हैं सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स
मंत्री संतोष कुमार सुमन ने गया हवाई अड्डे से दिल्ली और मुंबई के लिए और सीधी उड़ानें शुरू करने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना- उड़ान के तहत गया को दरभंगा और पटना से भी जोड़ा जाना चाहिए। गया एयरपोर्ट से एयर इंडिया और इंडिगो अलग-अलग उड़ानें संचालित कर रहे हैं। इसके अलावा, मिहिन लंका (श्रीलंका), थाई एयरवेज (थाईलैंड), ड्रुक एयर (भूटान) जैसी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस गया और कोलंबो, गया और बैंकॉक और गया और पारो के बीच उड़ानें संचालित करती हैं। हालांकि, पिछले साल 23 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं।

725



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!