Published On: Fri, Sep 3rd, 2021

गृहमंत्री अमित शाह से मिले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद, चुनावों पर हुई चर्चा


यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार शाम नई दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मौर्य ने इस मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा कर खुद ही जानकारी भी दी है। उन्होंने लिखा कि नई दिल्ली में देश के गृहमंत्री और अद्वितीय संगठनकर्ता अमित शाह से भेंटकर प्रदेश की राजनीतिक स्थिति और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के संबंध में मार्गदर्शन प्राप्त किया। इसी महीने यूपी कैबिनेट में प्रस्तावित विस्तार और बदलाव के बीच मौर्य के शाह से मुलाकात ने कई अटकलों को जन्म दे दिया है। 

यूपी में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा पूरी ताकत के साथ जुट गई हैं। विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। सपा ने भी इस बार 400 पार का नारा दिया है तो वहीं भाजपा भी 300 से ज्यादा सीटें पाने का दावा कर रही है। उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा को लेकर एक अलग ही दावा किया था। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई होने वाली है क्योंकि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। यूपी के चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़े जाने की बात कहते हुए उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि चुनाव बाद मुख्यमंत्री का फैसला केंद्रीय नेतृत्व और निर्वाचित विधायक करेंगे।

उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को पीटीआई-भाषा से विशेष बातचीत में 2017 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले में 2022 में उनकी भूमिका को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि वह अध्यक्ष नहीं हैं लेकिन 2022 में उनका दायित्व अध्यक्ष से कम नहीं रहेगा। उन्होंने कहा, हम उप-मुख्‍यमंत्री हैं, योगी जी मुख्‍यमंत्री, स्‍वतंत्रदेव सिंह प्रदेश अध्यक्ष और डॉक्टर दिनेश शर्मा उप-मुख्‍यमंत्री के रूप में हैं। इस लिहाज से भाजपा की टीम 2017 की तुलना में ज्यादा समर्थ है। 
 मौर्य ने दावा किया कि भाजपा 2022 में 300 का आंकड़ा पार करेगी। उन्होंने कहा, इस आंकड़े को पार करने में मुझे कोई संशय दिखाई नहीं देता है। हम यह मानते हैं कि 2022 के चुनाव और 2024 के चुनाव एक दूसरे के सहायक सिद्ध होंगे। इसलिए 2022 के चुनाव में भाजपा का कार्यकर्ता जी जान लगाकर लड़ेगा और भाजपा को जिताएगा। उन्होंने कहा, जैसे जनता ने हमें 2014, 2017 और 2019 में आशीर्वाद दिया उसी तरह 2022 में भी किसी विरोधी दल के बहकावे में आए बगैर फैसला करेगी। जब चुनावी मौसम आता है तो ये (विपक्षी दल) सक्रिय हो जाते हैं।

संबंधित खबरें





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!