Published On: Mon, Sep 6th, 2021

जनता दरबार में बंदूक का लाइसेंस लेने पहुंचा युवक, आवेदन देखते ही हत्थे से उखड़े CM नीतीश


पटना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता दरबार में कई बार अजीबो-गरीब फरियाद का सामना करना पड़ता है। सोमवार को सीएम को ऐसे ही एक फरियादी से सामना करना पड़ा। जनता दरबार में पहुंचे एक युवक ने सीएम नीतीश कुमार से शिकायत की कि उसे बंदूक का लाइसेंस नहीं मिल रहा है। युवक ने सीएम से शिकायत की कि वह 2015 से जिला मुख्यालय का चक्कर लगा रहा है लेकिन उसे बंदूक का लाइसेंस नहीं मिल रहा है। युवक ने आरोप लगाया कि स्थानीय डीएम जानबूझकर उसके बंदूक का लाइसेंस जारी नहीं कर रहे हैं।

युवक की बंदूक का लाइसेंस नहीं मिलने की शिकायत सुनकर सीएम नीतीश बेहद नाराज हो गए। सीएम नीतीश ने कहा कि इसे ले जाओ गृह विभाग के पास। बंदूक लाइसेंस के लिए डीएम के पास आवेदन देने बजाय यहां चला आया। यहां कोई बंदूक का लाइसेंस मिलता है क्या।

एसटीएफ के डीएसपी पर यौन शोषण का आरोप
जनता दरबार में समस्तीपुर की एक लड़की ने एसटीएफ के डीएसपी पर गंभीर आरोप लगाया है। लड़की ने सीएम नीतीश से शिकायत की कि एसटीएफ के डीएसपी अमन कुमार ने उनका यौन शोषण किया है। शिकायत में ये भी कहा कि डीएसपी फोन करके भी गंदी-गंदी बातें करते हैं। आरोप है कि जब लड़की डीएसपी की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो वहां केस दर्ज करने से मना कर दिया। पीड़िता ने सीएम से गुहार लगाई कि इस मामले में डीएसपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

सीएम नीतीश ने इस मामले को डीजीपी के पास भेजने को कहा। इसपर लड़की ने कहा कि वह डीजीपी से पहले ही शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसपर सीएम ने लड़की को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के पास भेज दिया। इस मामले में डीजीपी का कहना है कि आजकल की लड़कियां जानबूझकर लड़कों को फंसाने का काम करती हैं।

जेडीयू विधायक पर हत्या करवाने का आरोप
वाल्मीकिनगर से जनता दरबार पहुंची महिला ने आरोप लगाया कि जेडीयू विधायक रिंकू सिंह ने उनके पति की हत्या करवा दी है। सीएम को सौंपे गए शिकायत पत्र में कहा गया है कि रिंकू सिंह ने इसी साल फरवरी में ही उनके पति की हत्या करवाई थी। महिला ने सीएम को बताया कि मामले में जेडीयू विधायक रिंकू सिंह आरोपी हैं, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। शिकायत सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने पीड़ित महिला को डीजीपी के पास भेज दिया।

महिला मुखिया की सीएम से फरियाद
जनता दरबार में पहुंची एक महिला मुखिया ने सीएम नीतीश कुमार से शिकायत की कि उसके पति के हत्यारे को पुलिस बचा रही है। महिला मुखिया ने सीएम से कहा कि उनके पति की हत्या हुई है। आरोपी को स्थानीय थानेदार बचा रहा है। आरोपी को गिरफ्तार करने के 17 दिनों बाद ही बेल मिल गई। जेल से बाहर आने के बाद आरोपी धमकी दे रहा है। सीएम नीतीश ने इस मामले को डीजीपी के पास रेफर कर दिया।

सितंबर महीने के पहले सोमवार को सीएम नीतीश कुमार गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, निगरानी, खान भूतत्व और सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी शिकायतों को सुन रहे हैं। सबसे अधिक मामले भूमि और पुलिस के आ रहे हैं।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!