Published On: Sun, Jul 12th, 2020

जहानाबाद: कोरोना हुआ ‘अनलॉक’ तो सोमवार से जिला होगा 6 दिन के लिए ‘लॉक’


हाइलाइट्स

  • कोरोन संक्रमण को बढ़ता देख जहानाबाद जिला प्रशासन ने जिले को 6 दिन के लिए लॉकडाउन करने का फैसला।
  • जहानाबाद में लॉकडाउन सोमवार से शुरू होगा।
  • जिले में अबतक कोरोना संक्रमित 327 केस सामने आ चुके हैं।

जहानाबाद
बिहार में दिनों दिन कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए जहानाबाद में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू करने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है। जहानाबाद में 13 जुलाई से 17 जुलाई तक लॉकडाउन का फैसला किया गया है। हालांकि, इस दौरान निर्धारित शर्तों के साथ जरूरी सेवा से जुड़े कार्यालय और दुकानें खुली रहेंगी।

डीएम नवीन कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की परिस्थिति में बिहार संक्रमण जनित महामारी, कोविड-19 विनियमावली, 2020 की धारा-17 एवं 18 में निहित शक्तियों का उपयोग करते हुए जिले में 13-17 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान जरूरत का सामान- फल, सब्जी दूध आदि की दुकानें निर्धारित समय के लिए खुलेंगी।

लोग नहीं लगा रहे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे: DM
डीएम ने बताया कि जिले में लॉकडाउन की समाप्ति के बाद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसमें पिछले तीन सप्ताह में जिले में संक्रमित लोगों की संख्या में अधिक वृद्धि हुई है। साथ ही जहानाबाद नगर पर्षद क्षेत्र तथा समाहरणालय में भी संक्रमित व्यक्ति पाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए आदेश निर्गत होने के बावजूद लोग मास्क का समुचित उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिसके मद्देनजर कोरोना के फैलाव को रोकने एवं बचाव के लिए जिले में लॉकडाउन करना उचित है। लॉकडाउन में जिलांतर्गत सभी नगर निकाय एवं सभी प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र अंतर्गत सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय एवं अन्य कार्यालय पूर्णतः बंद रहेंगे।

जहानाबाद में अभीतक कोविड-19 संक्रमित 327 पॉजिटिव केस
बता दें, कोरोना वायरस से जुझ रहे बिहार के जहानाबाद में अभीतक कोविड-19 संक्रमित 327 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 270 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!