Published On: Wed, Jul 28th, 2021

नक्सलियों को औरंगाबाद एसपी ऑपरेशन का ऑफर, आत्मसमर्पण करें या खात्मे के लिए तैयार रहें


औरंगाबाद।
औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में नक्सली पोस्टर मिलने के बाद पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने नक्सलियों के खिलाफ स्वच्छ अभियान तेज कर दिया है। मंगलवार को सीआरपीएफ बटालियन के सहायक कमांडेंट अनीश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में दक्षिणी इलाकों में सघन सर्च अभियान चलाया गया।

औरंगाबाद एसपी ऑपरेशन शिव कुमार राव ने बताया कि नक्सली संगठन अपने मूल उद्देश्य से भटक कर अब आपराधिक गिरोह बन चुका है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा पहले भोले-भाले ग्रामीणों को गलत सूचना और जानकारी देकर अपने साथ मिलाने की कोशिश करते हैं और उन्हें विकास की धारा से काफी दूर कर देते हैं। उन्होंने नक्सलियों की बात मान ली उसे नक्सली बना दिया जाता है और जो उनकी बात नहीं मानते उन्हें नक्सली या तो मार देते हैं या उसे लेवी की वसूली करने लगते हैं। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी योजनाओं के लाभ को नक्सलियों द्वारा नहीं पहुंचने दिया जाता है। जबकि आज के दौर में हर क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य हो रहा है, लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लोग विकास के लिए तरस रहे हैं।

एसपी ऑपरेशन ने नक्सलियों से और नक्सली गतिविधियों से जुड़े हुए लोगों से अपील की है कि वह नक्सली गतिविधि छोड़कर आत्मसमर्पण करें और समाज के साथ विकास की मुख्यधारा में अपने आप को जोड़ें। उन्होंने कहा कि नक्सलियों को चाहिए कि वह आत्मसमर्पण कर अपने क्षेत्र में शिक्षा और रोजगार उपलब्ध कराने में सरकारी योजना को क्रियान्वयन करने में अपना योगदान दें, ताकि एक सशक्त और सभ्य समाज का निर्माण हो सके।

एएसपी ऑपरेशन शिव कुमार राव ने कहा कि अगर नक्सली आत्मसमर्पण कर समाज के विकास की मुख्यधारा में खुद को जोड़ते हैं तो सुदूर इलाकों के बच्चे और उनके खुद के बच्चों के साथ उनके क्षेत्र के बच्चे भी पढ़ लिखकर बेहतरीन जिंदगी पा सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर नक्सली आत्मसमर्पण नहीं करते और समाज या विकास की मुख्यधारा में नहीं लौटते वह खुद के खात्मे के लिए भी तैयार रहें। क्योंकि आत्मसमर्पण करने का इससे बेहतर मौका फिर कभी नहीं आने वाला। इसके अलावा एसपी ऑपरेशन ने नक्सलियों को यह भी चेतावनी दी कि अपने मंसूबे त्याग दें, क्योंकि उनका मंसूबा अब कामयाब नहीं होने वाला।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!