Published On: Sun, Aug 30th, 2020

नेपाली पुलिस ने एक बार फिर की फायरिंग, कोई हताहत नहीं


(Bihar News ) नेपाल सीमावर्ती (Nepal border ) क्षेत्र में कोई न कोई हरकत करके चीन से बराबरी करने का प्रयास कर रहा है। नई घटना में नेपाल पुलिस ने इंडो-नेपाल (Nepal police firing ) बॉडर्र के नो मेंस लैंड के पास हवा में फायरिंग की। इसमें किसी के हताहत (No casuality in firing ) होने की सूचना नहीं है। रिश्तों में नेपाल द्वारा खटास लाए जाने के तमाम प्रयासों के बावजूद भारत के जयनगर से नेपाल के कुर्था तक रेल परिचालन शुरू करने को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

मधुबनी(बिहार): (Bihar News ) नेपाल सीमावर्ती (Nepal border ) क्षेत्र में कोई न कोई हरकत करके चीन से बराबरी करने का प्रयास कर रहा है। नई घटना में नेपाल पुलिस ने इंडो-नेपाल (Nepal police firing ) बॉडर्र के नो मेंस लैंड के पास हवा में फायरिंग की। इसमें किसी के हताहत (No casuality in firing ) होने की सूचना नहीं है। नेपाल पुलिस की स्थानीय लोगों से झड़प की जानकारी भी मिली है। रिश्तों में नेपाल द्वारा खटास लाए जाने के तमाम प्रयासों के बावजूद भारत सहयोग के जरिए पड़ौसी देशों से सौहाद्र रखने की नीति पर कायम है। इसी के तहत भारत नेपाल मैत्री रेल परियोजना के प्रथम चरण में बने भारत के जयनगर से नेपाल के कुर्था तक रेल परिचालन शुरू करने को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

नो मेंस लैंड के पास फायरिंग
नेपाल पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की घटना नेपाल के दुहवी गोबराही में हुई। भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे बासोपट्टी थाना क्षेत्र के महिनाथपुर पंचायत अंतर्गत दुहबी गोबराही गांव है, इस गांव के बीच से सड़क गुजरती है जो भारत व नेपाल को दो हिस्सों में बांटती है। बताया जाता है कि तस्करी के सामान को लेकर शुक्रवार की रात बॉर्डर के समीप नेपाल क्षेत्र में एक गोदाम पर नेपाली डीएसपी के नेतृत्व में नेपाल पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान हुई झड़प में कई नेपाली पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की सूचना है। लोगों के विरोध पर नेपाली पुलिस ने हवाई फायरिग भी की।

तस्करों के घुसने से पुलिस का इंकार
कुछ नेपाली तस्कर भारत की सीमा में घुस आए। हालांकि पुलिस ने इससे इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि पूरी हलचल नेपाली क्षेत्र में थी। भारतीय क्षेत्र पूरी तरह सुरक्षित है। बासोपट्टी थाने की पुलिस व जानकीनगर स्थित एसएसबी के जवान पूरी तरह से अलर्ट व चौकस हैं। बॉडज़्र पर मुस्तैद रहकर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। उधर, फायरिंग के मद्देनजर नेपाल के जनकपुर से वरीय पुलिस अधिकारियों के भी घटनास्थल पर पहुंचने की सूचना है।

मैत्री रेल परियोजना को अंतिम रूप
इधर भारत नेपाल मैत्री रेल परियोजना के तहत प्रथम चरण में बने भारत के जयनगर से नेपाल के कुर्था तक रेल परिचालन शुरू होने के संदर्भ में रेल आईजी हाजीपुर एस मयंक ने गुरुवार को जयनगर स्थित नेपाली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। रेल परिचालन शुरू होने से पहले सुरक्षा के बाबत सभी पहलुओं पर विचार करने के लिए वे जयनगर आये हैं। नेपाली रेल परिचालन को लेकर आरपीएफ पोस्ट, रेल सुरक्षा बलों की संख्या सहित अन्य आवश्यकताओं के बाबत विस्तृत जानकारी विभाग को भेजेंगे।






Show More















Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!