Published On: Sun, Jul 26th, 2020

नेपाल पुलिस की हिमाकत, महिला और बच्चे को बनाया बंधक, फिर इस तरह से फैलाई दहशत


भारतीय ग्रामीणों के जुटने और सीमा सुरक्षा बल की पहल पर ग्रामीणों को छुड़ाया जा सका (Nepal Police Caught Indian Villageres In East Champaran Bihar) (Bihar News) (Darbhanga News) (East Champaran News) (India Nepla Issue) (Nepal Police) …

 

प्रियरंजन भारती…

दरभंगा, पूर्वी चंपारण: पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन थाना क्षेत्र के खरसलवा क्षेत्र में नेपाल पुलिस ने घिनौनी करतूत की। एक भारतीय महिला और उसके बच्चे को बंधक बनाकर हवाई फायरिंग की। भारतीय ग्रामीणों के जुटने और सीमा सुरक्षा बल की पहल पर ग्रामीणों को छुड़ाया जा सका। घटना के बाद पूर्वी चंपारण के एसपी ने एक डीएसपी को तैनात कर मौके पर कड़ी निगरानी शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2020 : जवानों की शहादत देकर पाई विजय और दुश्मन को सिखाया सबसे बड़ा सबक, जानिए

पशु चारा लाने गई महिला और बच्चे की पिटाई कर बंधक बनाया

पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन थाना क्षेत्र के खरसलवा इलाके में एक महिला अपने बच्चे के साथ पशु चारा लाने निकली तो नेपाली पुलिस ने उन्हें रोक दिया। महिला ने भारतीय सीमा का वास्ता दिया तो उसके साथ गाली गलौज और मारपीट की गई। नेपाली पुलिस ने महिला और बच्चे को बंधक बना लिया। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण जुटे गए। नेपाल के स्थानीय लोग भी मौके पर जमा हो गए। नेपाली नागरिकों के जमा होने पर नेपाली पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी।

यह भी पढ़ें: Corona: मरीजों से अभद्रता…फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह

स्थानीय पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने छुड़वाया

सूचना पाकर घोड़ासहन थाने की पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवान तत्पर हुए। एसएसबी ने नेपाली पुलिस के कब्जे से महिला और बच्चे को छुड़वाया। पूर्वी चंपारण के एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि मौके पर सिकरहना डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी को तैनात कर दिया गया है। सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। एसपी ने कहा कि डीएसपी से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Corovairus Vaccine आने से पहले काफी काम की जरूरत

सीमा पर नेपाल लगातार कर रहा मनमानी

गलवन घाटी में चीन की हरकतों के बाद नेपाल लगातार भारतीय सीमा क्षेत्र में हरकतें कर रहा है। इससे पहले उसने बांध की मरम्मत का काम अपने क्षेत्र का हवाला देकर रुकवा दिया था। नेपाल ने भारतीय सीमाओं के काला पानी समेत कई इलाकों को अपनी सीमाक्षेत्र का हिस्सा बताकर नया नक्शा पेश कर रखा है। नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने रामजन्मस्थान अयोध्या की जगह नेपाल में बताकर अलग विवाद खड़ा कर दिया था। हालांकि वह खुद इसमें घिर गए। नेपाल सरकार ने बाद में सफाई पेश की थी। पश्चिमी चंपारण के भिखनाठोढ़ी स्थित सीता गुफा की जमीन पर नेपाल ने अपना दावा ठोक दिया था। नेपाल की जनता और मंत्रियों की मौजूदगी में नेपाली पुलिस ने भारतीय सीमा क्षेत्र में लगे पिलर भी उखाड़ फेंके थे।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…


























Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!