Published On: Fri, Sep 3rd, 2021

पंचतत्व में विलीन हुए सिद्धार्थ शुक्ला, पीछे कई सवाल छोड़ गई जलती चिता


पॉप्युलर टीवी और फिल्म स्टार सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए और इस तरह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा गायब हो गया। सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार (Sidharth Shukla funeral) ओशिवारा श्मशान भूमि में किया गया। शुक्रवार सुबह 10:30 बजे सिद्धार्थ के परिजन उनका पार्थिव शरीर लेने अस्पताल पहुंचे और करीब 1 बजे उन्हें पार्थिव शरीर दिया गया। अंतिम दर्शन के लिए सिद्धार्थ शुक्ला के पार्थिव शरीर को सेलिब्रेशन क्लब में रखा जाना था। लेकिन अस्‍पताल में हुई देरी के कारण इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

श्मशान में अंतिम दर्शन के लिए पहुंचीं शहनाज
सिद्धार्थ के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए अस्पताल से सीधा श्मशान भूमि ले जाया गया। सिद्धार्थ की मां, उनकी बहनें और दोस्त शहनाज गिल के अलावा अली गोनी, रश्मि देसाई और शेफाली जरीवाला भी वहां मौजूद थीं। शहनाज गिल बुरी तरह बिलख रही थीं और बेसुध हुए जा रही थीं। इस दौरान शहनाज को उनके भाई शाहबाज संभालने की कोशिश कर रहे थे।

ब्रह्मकुमारी समाज के रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार
सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी समाज के रीति-रिवाज और विधि के अनुसार किया गया। परिवार के साथ-साथ सिद्धार्थ शुक्ला भी ब्रह्मकुमारी समाज से जुड़े हुए थे। सिद्धार्थ के जाने की कमी हर किसी को खल रही है। लेकिन परिवार एकदम टूट चुका है। जो कभी मां की आंखों का तारा था, अब सितारा बन चुका है। सिद्धार्थ अपने पीछे सभी को रोता-बिलखता छोड़ गए। बेहद कम वक्त में ही उन्होंने अपनी एक अलग पहचान और अलग स्टारडम पा लिया था। टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक के लोग सिद्धार्थ शुक्ला और उनकी पर्सनैलिटी के फैन थे।

सिद्धार्थ शुक्ला ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी और कई टीवी शोज व रियलिटी शोज में काम किया। उनके करियर को ‘बालिका वधू’ से उड़ान मिली थी और ‘बिग बॉस 13’ जीतने के बाद पॉप्युलैरिटी में जबरदस्त उछाल आया।

गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत
बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला की गुरुवार सुबह हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी। उनकी मौत की खबर जिसने भी सुनी, उसकी आंखों से आंसू छलक गए। पूरी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में हलचल मच गई। हर कोई यही कामना कर रहा था कि यह खबर झूठी हो। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा था कि इतने फिट इंसान को कैसे हार्ट अटैक आ सकता है?

मौत से पहले के कुछ घंटो की कहानी
जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला जब रात को घर पहुंचे थे तो वह कोई दवाई खाकर सो गए, लेकिन सुबह उठ नहीं पाए। पुलिस भी इस मामले की जांच में लगी थी। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सिद्धार्थ शुक्‍ला की गुरुवार तड़के 3:00-3:30 बजे बेचैनी के कारण अचानक ही नींद खुली। उन्होंने मां से पानी मांगा और पानी पीकर आराम से सो गए।

लेकिन सुबह सिद्धार्थ की मां ने देखा कि वह सोकर नहीं उठे हैं तो उन्होंने जगाने की कोशिश की। बार-बार कोशिश पर भी जब सिद्धार्थ नहीं जागे तो मां ने उसी बिल्डिंग में रह हीं बेटियों को बुलाया। बेटियों ने फिर कॉल करके फैमिली डॉक्टर को बुलाया और उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला को तुरंत ही कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉ. निरंजन ने जांच के बाद ‘डेथ बिफोर अराइवल’ की घोषणा कर दी।

घंटों एक्सर्साइज करते थे सिद्धार्थ, डॉक्टर ने दी थी यह सलाह
बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला कई घंटों तक एक्सर्साइज करते थे। उनके डॉक्टर ने भी उन्हें ज्यादा एक्सर्साइज न करने की सलाह दी थी और कहा था कि वह शरीर पर ज्यादा जोर न डालें और न ही ज्यादा वजन उठाएं। यह भी बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ को कुछ दिनों से अपनी तबीयत ठीक नहीं लग रही थी। बुधवार की रात जब वह बाहर से घर वापस लौटे तो मां को अपनी बेचैनी और सीने में दर्द के बारे में बताया था। सिद्धार्थ तो इस दुनिया से चले गए, लेकिन अपने पीछे कई सवाल छोड़ गए।

सिद्धार्थ चले गए, पर कई सवाल छोड़ गए
गुरुवार को मौत के बाद सिद्धार्थ शुक्ला का पोस्टमॉर्टम किया गया था, जिसकी शुरुआती रिपोर्ट आ चुकी है। हालांकि उसमें ऐक्टर की मौत के कारणों का साफ तौर पर पता नहीं चल पाया है। डॉक्टरों ने भी सिद्धार्थ की मौत के कारण पर कोई खास ओपिनियन नहीं दिया। जानकारी के मुताबिक, हिस्टोपैथॉलिजकल स्टडी और कैमिकल ऐनालिसिस से ही सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की वजह पता चल पाएगी। फिलहाल उनके विसरा को भी सुरक्षित रख लिया गया है, ताकि अगर जरूरत पड़ी तो बाद में जांच की जा सके।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!