Published On: Sun, Sep 5th, 2021

पंचायत चुनाव: मुजफ्फरपुर में शहर से दूर नये स्थल पर होगी मतगणना, जानिए कहां होगी वोटों की गिनती


राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिला मुख्यालय में पंचायत चुनाव की मतगणना कराने के निर्देश के बाद मुजफ्फरपुर में इसके लिए आवश्यक तैयारी हो गई है। शहर से बाहर झपहां में स्थित तिरहुत शिक्षक शारीरिक प्रशिक्षण कॉलेज में इस बार पंचायत चुनाव की मतगणना होगी। प्रशासन ने इसे सुविधाजनक बताया है लेकिन पंचायती राज के निवर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों ने इसकी खिलाफत शुरू कर दी है।

शहर से दूर है मतगणना केन्द्र

मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव के सभी चरणों की मतगणना इस बार तिरहुत शारीरिक शिक्षक ट्रेनिंग कॉलेज झपहां में कराया जाएगा। इसके लिए कॉलेज में सभी प्रकार की आवश्यक तैयारी की जा रही है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने कहा है कि ट्रैफिक और कानून व्यवस्था के सुविधाओं को देखते हुए इस केंद्र का चयन किया गया है। पहले मुजफ्फरपुर में सभी प्रखंड मुख्यालय में पंचायत चुनाव की मतगणना होती थी। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद उम्मीद की जा रही थी कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मतगणना के लिए निर्धारित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में ही पंचायत चुनाव की काउंटिंग होगी।  लेकिन जिला प्रशासन ने शहर से बिल्कुल बाहर मतगणना केंद्र का चयन किया है जो जिला मुख्यालय से 5 किलोमीटर से ज्यादा दूर है। 

केन्द्र बदलने की मांग

मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी एनएच 77 के किनारे अवस्थित होने के कारण जिले के सभी 16 प्रखंडों से मतगणना केंद्र पर पहुंचने के लिए नेशनल हाईवे की सुविधा है। जिले के औराई, कटरा, गायघाट, बोचहां, मीनापुर और बांद्रा प्रखंडों से मतगणना केंद्र की दूरी कम है। लेकिन सकरा, कुढ़नी, साहेबगंज, सरैया, पारु, मोतीपुर इत्यादि प्रखंडों से मतगणना केंद्र की दूरी ज्यादा है। इस वजह से चुनाव लड़ने वाले आपत्ति कर रहे हैं कि मतगणना केंद्र पर समय से पहुंचना उनके लिए चुनौती होगी। पूर्व जिला पार्षद मुक्तेश्वर प्रसाद सिंह, वर्तमान जिला पार्षद अमित कुमार, रूदल राम, कुमोद पासवान, पैक्स अध्यक्ष बनवारी सिंह समेत कई निवर्तमान जनप्रतिनिधियों ने महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज या रामबाग संस्कृत कॉलेज में काउंटिंग कराने की मांग की है।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!