Published On: Sat, Sep 11th, 2021

परिणाम 2-1 या 2-2 रहा? रद्द मैच पर ICC से बोला इंग्लैंड बोर्ड- आप फैसला सुनाइए


हाइलाइट्स

  • भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कोविड की वजह से रद्द कर दिया गया
  • इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मैनचेस्टर टेस्ट में फैसले को लेकर आईसीसी को लिखा पत्र
  • भारतीय टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी20 मैच खेलने जाएगी

नई दिल्ली
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने आईसीसी को पत्र लिखकर रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट मैच के फैसले की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है। भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाने वाला सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच शुक्रवार को कैंसिल कर दिया गया।

भारतीय कैंप में कोरोना के प्रकोप के कारण बीसीसीआई और ईसीबी में घंटों बैठक के बाद इस टेस्ट को रद्द करने पर सहमति बनी। ईसीबी ने आईसीसी से आग्रह किया है कि वह इस मामले पर फैसला सुनाए कि परिणाम 2-1 या 2-2 होगा।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने की सगाई, मंगेतर के साथ रिंग फ्लॉन्ट करते शेयर की सेल्फी
ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन ने शुक्रवार को कहा था कि रद्द हुए पांचवें टेस्ट के बदले बीसीसीआई द्वारा प्रस्तावित टेस्ट इस सीरीज से इतर एक अलग मैच होगा। इसी मांग के साथ ईसीबी ने यह बात आईसीसी के कोर्ट में डाल दी है।

हैरीसन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा था, ‘मुझे लगता है कि यह अलग हालात है। हमें कुछ और विकल्प दिए गए हैं जिन पर गौर करना होगा।’ उनसे पूछा गया था कि यह एक अलग मैच होगा या सीरीज का निर्णायक मैच होगा।

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद गावसकर को क्यों आई 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की याद? जानें
टीम इंडिया का मैदान पर उतरने से इनकार
सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि यह मैच कोरोना वायरस के खौफ के कारण नहीं बल्कि इससे ‘क्या हो सकता है’ की सोच के चलते रद्द करना पड़ा। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को सहज महसूस कराने के लिए, समझाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। मगर असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के कोविड पॉजिटिव होने से घबराए खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से ही इनकार कर दिया।

अगले साल जुलाई में होना है इंग्लैंड का दौरा
अगर यह एक टेस्ट की श्रृंखला होगी तो भारत को इंग्लैड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला का विजेता माना जाएगा क्योंकि यह अभी 2-1 से आगे है। इसकी हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस रद्द टेस्ट मैच को अगले साल जुलाई में खेला जा सकता है जब भारत सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा।

IPL 2021: आईपीएल से पहले हैदराबाद, पंजाब और दिल्ली को झटका, बेयरस्टो, मलान और वोक्स ने लिया नाम वापस
भारत ने लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच 151 रन और ओवल में चौथा टेस्ट मैच 157 रन से जीता था। इस बीच इंग्लैंड ने लीड्स में तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रन से जीत दर्ज की थी। नॉटिघम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था।

विराट कोहली और जो रूट



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!