Published On: Thu, Aug 12th, 2021

प्रयागराज: मां और भाई की पिटाई से तंग आकर नाबालिग लड़की ने उठाया खतरनाक कदम, खाने में मिला दिया कीटनाशक, 3 की मौत


हाइलाइट्स

  • लड़की ने खाने में कीटनाशक मिलाकर रची परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश
  • मां ने बेटी के खिलाफ दर्ज कराई हत्या की रिपोर्ट
  • लड़की ने सब्जी में मिलाया था कीटनाशक, खुद नहीं खाई
  • पिता, मां, बड़े भाई और छोटी बहन समेत 4 लोग थे अस्पताल में भर्ती

प्रयागराज
उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग लड़की को अपने परिवार के लिए खाने में कथित तौर पर एक रासायनिक खरपतवार नाशक मिलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि 15 वर्षीय लड़की ने अपने भाई और मां को सजा देने के लिए भोजन में जहर मिलाया था, जो उसे घर के कामों को लेकर डांटते थे।

डिप्टी एसपी (सोरांव) अमिता सिंह ने बताया कि, ‘चार से आठ अगस्त के बीच फूड पॉइजनिंग की घटना में जांच से पता चलता है कि घर की एक नाबालिग लड़की ने परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रची थी।’

मां ने बेटी के खिलाफ दर्ज कराई हत्या की रिपोर्ट
आरोपी लड़की की मां ने अपनी बेटी के खिलाफ होलागढ़ पुलिस में आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें परिवार के तीन सदस्यों की हत्या करने और अस्पताल में भर्ती होने पर घरेलू सामान चोरी करने का आरोप लगाया गया था।

लड़की ने खाने में मिलाया था कीटनाशक..खुद नहीं खाया
पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने 28 जुलाई को खाने में कीटनाशक मिलाया था और इसके तुरंत बाद, परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। आरोपित युवती ने कीटनाशक वाली सब्जी नहीं खाई थी और उसकी जगह अचार व चावल खाया था

पिता, मां, बड़े भाई और छोटी बहन समेत 4 लोग थे अस्पताल में भर्ती
पिता, मां, बड़े भाई और छोटी बहन समेत परिवार के चार सदस्यों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब ग्राम प्रधान ने उन्हें 4 अगस्त को पिता की संदिग्ध मौत की सूचना दी।

पुलिस को लड़की पर हुआ शक
लड़की के 16 साल के भाई और 6 साल की बहन की 8 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस बीच पुलिस को लड़की के इस रवैये पर शक हुआ और मामले की गहनता से जांच शुरू की।

नाराज होकर रच दी हत्या की साजिश
पुलिस ने कहा कि नाबालिग लड़की ने अपनी मां और भाई की नियमित फटकार और पिटाई की। घटनाओं से नाराज होकर अपने परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रचने के लिए यह कदम उठाया था।

..इसलिए लड़की ने उठाया खतरनाक कदम
परिवार के तीन सदस्यों की मौत के बाद आरोपी नाबालिग लड़की और उसकी मां समेत सिर्फ दो सदस्य ही बाल-बाल बचे। पूछताछ के दौरान, नाबालिग लड़की ने मिलाए गए खरपतवारनाशी होने की बात मानी, क्योंकि वह अपने भाई और मां को डांटने के लिए सजा देना चाहती थी।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!