Published On: Fri, Sep 10th, 2021

बढ़ती जा रही दमानी की दौलत, यहां लक्ष्मी मित्तल को भी छोड़ देंगे पीछे!


देश के मशहूर निवेशक और कारोबारी राधाकिशन दमानी की दौलत बढ़ती जा रही है। बीते अगस्त महीने में भी दमानी दुनिया के टॉप 100 अरबपतियों की सूची में शामिल हुए थे। अब वह दौलत के मामले में लक्ष्मी मित्तल से भी आगे निकल सकते हैं।  

कितनी है दौलत: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक राधाकिशन दमानी की दौलत 21.1 बिलियन डॉलर हो गई है। दमानी दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों की सूची में 83वें स्थान पर हैं। वहीं, अगर लक्ष्मी मित्तल की बात करें तो 21.8 बिलियन डॉलर की दौलत के साथ 76वें स्थान पर हैं। बीते एक साल में दमानी की दौलत 6.19 बिलियन डॉलर बढ़ी है तो वहीं मित्तल की दौलत में 5.43 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

लक्ष्मी मित्तल से आगे कितने भारतीय: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर अरबपतियों की सूची में लक्ष्मी मित्तल से आगे शिव नादर, अजीम प्रेमजी, गौतम अडानी और मुकेश अंबानी हैं। कहने का मतलब ये है कि अगर राधाकिशन दमानी आने वाले दिनों में लक्ष्मी मित्तल से आगे निकलते हैं तो वह भारत के पांचवें सबसे अमीर अरबपति होंगे। 

राधाकिशन दमानी: दुनिया के टॉप 100 अमीरों में शुमार, 1001 करोड़ रुपए का खरीद रखा है बंगला

कौन है राधाकिशन दमानी: रिटेल बाजार की चर्चित कंपनी डी-मार्ट के मालिक राधाकिशन दमानी हैं। दमानी ने साल 2002 में मुंबई में अपने पहले डी-मार्ट स्टोर की शुरुआत की थी। डी-मार्ट के आज अलग-अलग राज्यों में कुल 238 स्टोर्स हैं। साल 2017 में डी-मार्ट की पैरेंट कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!