Published On: Fri, Sep 3rd, 2021

बिजली महकमे की बड़ी लापरवाही, जल गया किसान, 11 हजार लाइन की चपेट में आने से मौत


Farmer died burning in Amethi- उत्तर प्रदेश के अमेठी में गुरुवार को बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से एक किसान धू-धू कर जल गया। 11000 लाइन की चपेट में आने से किसान की जलकर मौत हो गई। इस तरह हुई मौत से कोहराम मच गया है़। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम में भेजकर जांच शुरु कर दिया है।

अमेठी. Farmer died burning in Amethi. उत्तर प्रदेश के अमेठी में गुरुवार को बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से एक किसान धू-धू कर जल गया। 11000 लाइन की चपेट में आने से किसान की जलकर मौत हो गई। इस तरह हुई मौत से कोहराम मच गया है़। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम में भेजकर जांच शुरु कर दिया है। घटना जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुड़ुवा महमदपुर मजरे डेहरा गांव की है। किसान हरिप्रसाद पुत्र दशादीन विश्वकर्मा अपने खेत में पत्नी के साथ मिलकर घास काट रहा था। मृतक घास को कपड़े मे बांधकर जैसे ही उठा खेत में लगे हाई वॉल्टेज लाइन की चपेट में आ गया। 11000 लाइन का तार किसान के खेत से गया था जो जमीन से लगभग चार फिट ऊंचाई पर लगा है। मृतक की घास लाइन में छू गई और किसान का शरीर जल गया। हादसे में किसान का पेट तक फट गया। स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन एंबुलेंस के नही आने पर लोग उसे प्राइवेट वाहन से अमेठी स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवार मे पत्नी तारावती जो दोनों पैरों से विकलांग है उसके साथ दो लड़की, एक लड़का है। परिवार का पालन पोषण मृतक हरिप्रसाद के कंधे पर था।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार की बंपर छूट, अब तक नहीं भरा है बिजली का बिल तो है एक मौका, सरचार्ज से शत प्रतिशत छूट

ये भी पढ़ें: बीच सड़क बीजेपी नेता की पिटाई, झांसा देकर पैसे ऐंठने का आरोप





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!