Published On: Wed, May 5th, 2021

बिहार के डेप्युटी CM का नेटवर्क हुआ फेल, चाय दुकान से उधार में मांगना पड़ा डेटा


पटना/कटिहार
बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम को लेकर नीतीश कुमार सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर दिया है। साथ ही कई जरूरी गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं। हालांकि, लॉकडाउन के फैसले से पहले मुख्यमंत्री ने महामारी पर लगाम को लेकर कई हाई प्रोफाइल बैठकें कीं। इसी कड़ी में सोमवार को हुई एक वर्चुअल बैठक में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद को नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ा। स्थिति ये हो गई कि उपमुख्यमंत्री को एक चाय की दुकान पर नेटवर्क कनेक्शन ठीक ढंग से मिला, जिससे वो इस बैठक में शामिल हो सके।

कटिहार दौरे से लौटने के दौरान हुआ घटनाक्रम
पूरा घटनाक्रम तब सामने आया जब उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद दो दिवसीय दौरे पर कटिहार पहुंचे थे। सोमवार को ही वो कटिहार से वापस पटना के लिए रवाना हुए। इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संकट पर चर्चा को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक बुलाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिप्टी सीएम कटिहार से वापस पटना के लिए निकल चुके थे, ऐसे में जब उनसे संपर्क की कोशिश की गई तो बात नहीं हो सकी। हालांकि, बाद में किसी तरह से उपमुख्यमंत्री तक सूचना पहुंची। इस दौरान वो नवगछिया के पास पहुंच गए थे और हाइवे पर थे।

इसे भी पढ़ें:- गाड़ियां बंद, शादी के लिए ये शर्तें, बिहार में आज से 15 तक लॉकडाउन के दौरान रहेंगी ये सख्त पाबंदियां

सीएम के साथ बैठक में नेटवर्क की समस्या, चाय की दुकान पर मिला कनेक्शन
जानकारी के मुताबिक, सूचना मिलते ही डिप्टी सीएम ने तुरंत ही वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए सीएम के साथ हाईलेवल मीटिंग में शामिल हुए। लेकिन उनका इंटरनेट कनेक्शन फेल हो गया। इस बीच वो पास के एक पेट्रोल पंप पहुंचे तो वहां कुछ नेटवर्क आया, जिसके बाद बैठक में जुड़े रहे। अभी मीटिंग चल ही रही थी कि एक बार फिर नेटवर्क चला गया। इस बार डिप्टी सीएम पास के एक चाय की दुकान पर जाकर नेटवर्क मिला। तब जाकर उन्होंने पूरी बैठक कवर की।

Bihar Lockdown : बिहार में लॉकडाउन, घर से निकलना जरूरी हो तो साथ रखने होंगे कागजात

इस बैठक के बाद ही सीएम नीतीश ने अगले दिन घोषित किया बिहार में लॉकडाउन
हालांकि, मुख्यमंत्री की बुलाई गई बैठक संपन्न होने के बाद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद वापस पटना लौट आए। लेकिन जिस तरह से बैठक को लेकर उन्हें नेटवर्क की समस्या हुई ये बेहद चौंकाने वाला जरूर रहा। ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री की सोमवार को हुई इसी बैठक में लॉकडाउन के संबंध में चर्चा हुई थी। जिसके बाद अगले दिन क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने लॉकडाउन का ऐलान किया।

525



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!