Published On: Thu, Jun 3rd, 2021

बिहार: डीएसपी ने 14 साल की नाबालिग का किया रेप, पत्नी ने काली करतूत से उठाया पर्दा, दर्ज कराई शिकायत


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: प्रियंका तिवारी
Updated Thu, 03 Jun 2021 02:10 PM IST

सार

बिहार में एक डीएसपी के खिलाफ कथित रेप का एफआईआर दर्ज हुआ है। पुलिस ने डीएसपी की पत्नी की शिकायत के बाद अफसर के खिलाफ चार साल पहले एक 14 साल की नाबालिग बच्ची के साथ रेप करने के मामले में केस दर्ज किया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार के पटना से एक झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने अपने पति के खिलाफ कथित तौर पर एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार करने की एफआईआर दर्ज कराई है। हैरानी की बात तो यह है कि महिला का पति कोई और नहीं बल्कि डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (डीएसपी) है। जानकारी के अनुसार डीएसपी की पत्नी आनंद तनुजा ने थाने में अपने पति की चार साल पुरानी करतूत से पर्दा उठाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। 

साल 2017 में 14 साल की बच्ची के साथ किया था रेप

एफआईआर में दर्ज शिकायत के मुताबिक, साल 2017 में गया पुलिस हेडक्वार्टर में डीएसपी पद पर पोस्टेड कमलकांत प्रसाद ने कथित तौर पर एक 14 साल की नाबालिग का बलात्कार किया था। घटना उस समय हुई जब वह लड़की को गया से पटना में अपने घर पर घरेलू सहायिका के तौर पर काम कराने के लिए ले जा रहा था। एक समाचार पत्र की खबर के मुताबिक पीड़ित नाबालिग ने पटना पहुंचकर अपनी आपबीती डीएसपी की पत्नी को बताई। इसके बाद तनुजा ने मामले में कई बार आवाज उठाने की कोशिश की, लेकिन कभी ससुराल वालों की वजह से तो कभी घर वालों के चलते चुप रहना पड़ा। 

आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज

जानकारी के अनुसार फिलहाल आरोपी डीएसपी पटना में सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल में पोस्टेड है। उसके खिलाफ आईपीसी की रेप की धाराओं, पॉस्को कानून और एससी/एसटी कानून के तहत केस दर्ज हुआ है।  बता दें, तनुजा ने 27 मई को महिला पुलिस स्टेशन में डीएसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। स्टेशन इंचार्ज रवि रंजना ने समाचार पत्र के संवाददाता से कहा, ‘हमने डीएसपी प्रसाद के खिलाफ सीआईडी (कमजोर वर्गों) के निर्देश पर रेप केस दर्ज किया है। मामले में पीड़िता और उसके भाई का बयान रिकॉर्ड किया गया है। इस केस की मॉनिटरिंग सीआईडी कर रही है। अगली कार्रवाई के बारे में पूछने पर रंजना ने कहा कि हम वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर ही काम करेंगे।

डीएसी की पत्नी का बयान

डीएसी प्रसाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद तनुजा ने कहा, ‘लड़की ने जब मुझे यह बात बताई तो मैंने अपने पति के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया। वह पहले भी नाबालिग का उत्पीड़न कर चुके हैं।’ बता दें,, तनुजा कुछ समय पहले अपने पति से अलग हो चुकी हैं।  एक समाचार पत्र के अनुसार पीड़िता 18 साल की हो चुकी है और अब शादीशुदा है। उसके भाई ने कहा, ‘डीएसपी ने मेरी बहन के साथ जो किया, उसकी सजा मिलनी चाहिए।’



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!