Published On: Sat, Oct 3rd, 2020

बिहार विधानसभा चुनावों में घमासान, वीआईपी पार्टी ने छोड़ा महागठबंधन


(Bihar News ) बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election ) में सीटों के बंटवारें ( Seat sharing dispute in Bihar) को लेकर राजनीतिक दलों में मचा घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी महागठबंधन के सीटों के बंटवारे से खफा होकर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने गठबंधन (VIP leave grand alliance ) छोडऩे का ऐलान करके झटका दे दिया। वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने महागठबंधन के सीटों के बंटवारे की घोषणा के लिए बुलाई गई प्रेस वार्ता में ही इससे अलग होने की घोषणा कर डाली।

समस्तीपुर(बिहार): (Bihar News ) बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election ) में सीटों के बंटवारें ( Seat sharing dispute in Bihar) को लेकर राजनीतिक दलों में मचा घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां चुनावी गणित में फायदा देखकर पाले बदले जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विद्रोह के स्वर उठ रहे हैं। विपक्षी महागठबंधन के सीटों के बंटवारे से खफा होकर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने गठबंधन (VIP leave grand alliance ) छोडऩे का ऐलान करके झटका दे दिया।

देखते ही रह गए

वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने महागठबंधन के सीटों के बंटवारे की घोषणा के लिए बुलाई गई प्रेस वार्ता में ही इससे अलग होने की घोषणा कर डाली। सहनी के इस कदम से एकबारगी तो मंच तो मौजूद कांग्रेस, वाम दलों और राजद के नेता देखते ही रह गए। लेकिन साहनी रुके नहीं। उधर बसपा के प्रदेशाध्यक्ष ने पहले ही लालू यादव की पार्टी राजद का दामन थाम कर बसपा सुप्रीमों को तगड़ा झटका दिया है।

वीआईपी पार्टी महागठबंधन से अलग हुई
विपक्षी महागठबंधन के सीटों के बंटवारे की घोषणा करने के लिए बुलाई गई प्रेस वार्ता में राजद के नेता तेजस्वी यादव ने सभी दलों की सीटों की संख्या का खुलासा किया। जबकि वीआईपी पार्टी के लिए कहा कि राजद के कोटे से वीआईपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा को भी सीटें आगामी एक-दो दिन में तय की जाएंगी। इतना सुनने के बाद वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी उखड़ गए। साहनी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही महागठबंधन से अलग होने की घोषणा कर डाली।

राजद पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप
उन्होंने कहा कि अति पिछड़ा समाज से होने के कारण राजद ने धोखा दिया है। अति पिछड़ा वर्ग के लोग राजद को इस चुनाव में इसका जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि जो हमारे साथ अभी हो रहा है वह कहीं न कहीं बैकस्टैबिंग (पीठ पर छुरा घोंपना) है। मैं इस गठबंधन से बाहर जा रहा हूं और कल मीडिया को संबोधित करूंगा।

राजद ने बताया सुनियोजित घटना
मुकेश सहनी के इस ऐलान को राजद ने सुनियोजित घटना करार दिया है। राजद का कहना है कि जब सब बातचीत हो गई थी, उसके बाद इस तरह से घोषणा करना बताता है कि किसी और के इशारे पर किया गया काम है। मुकेश सहनी की पार्टी का कहना है कि 25 सीट और डिप्टी सीएम के पद पर बात हुई थी लेकिन पत्रकार वार्ता में इस संबंध में कोई घोषणा नहीं हुई। यह अति पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ राजद का धोखा है।






Show More

















Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!