Published On: Sun, Aug 9th, 2020

बुढ़ापे की हालत में डायन का प्रलाप पड़ा महंगा, वृद्धा को पीट कर मार डाला


(Bihar News ) एक वृद्धा (Witch ) को बुढ़ापे की हालत में जोर-जोर से डायन बोलना (Calling withch’s, pay death cost ) महंगा पड़ गया। पड़ौस की औरतों ने उसे पीट-पीट कर मौत (Women betean to death old woman ) के घाट उतार दिया। पुलिस अब हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ौस की आरोपी औरतों और और उनके घरवालों की तलाश कर रही है।

मधुबनी(बिहार): (Bihar News ) एक वृद्धा (Witch ) को बुढ़ापे की हालत में जोर-जोर से डायन बोलना (Calling withch’s, pay death cost ) महंगा पड़ गया। पड़ौस की औरतों ने उसे पीट-पीट कर मौत (Women betean to death old woman ) के घाट उतार दिया। पुलिस अब हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ौस की आरोपी औरतों और और उनके घरवालों की तलाश कर रही है। यह दर्दनाक हादसा हुआ आरएस ओपी थाना क्षेत्र के बेहट उत्तरी पंचायत वार्ड एक के सोनरे पोखर मुसहरी टोला में।

अज्ञात डायन को गाली
इस महादलित टोले की निवासी विधवा पुरनी देवी (60) घर के सामने बैठकर स्वास्थ्य ठीक कर देने के लिए भगवान को धन्यवाद दे रही थी और साथ ही किसी अज्ञात डायन को गाली भी दे रही थी। मृतका के पुत्र रामलोचन सदाय ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसकी मां अपने घर के आगे एक पेड़ के नीचे बैठकर देवता पितर को इंगित कर कुछ बातें जोर—जोर से कर रही थी। उसकी मां कुछ दिन पहले बीमार थी और उसे शंका थी कि किसी ने उस पर कुछ जादू टोना कर दिया है। वृद्धा द्वारा उक्त बातें जोर जोर से बोलने पर कुछ अन्य महिलाओं को यह नागवार लगा।

डायन के प्रलाप से नाराज
इससे नाराज होकर हरेराम सदाय की पत्नी डोमनी देवी, अरुण सदाय की पत्नी सतनी देवी और सियाराम सदाय की पत्नी सावित्री देवी वहां पहुंची और गाली देने से मना करने लगी। लेकिन, वृद्धा ने विरोध करते हुए कहा कि वह गाली देने में किसी का नाम नहीं ले रही है। इसके बाद तीनों महिलाएं वृद्धा की पिटाई करने लगी। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने तीन महिलाओं के नामों के साथ ही तीन पुरुष को भी नामजद किया गया है। डोमिनी देवी, सावित्री देवी एवं सतनी देवी के अलावा सियाराम सदाय, हरेराम सदाय व अरुण सदाय नामजद किये गये हैं। तीनों पुरुष उक्त तीनों महिलाओं के पति है, जो मारपीट के समय अपनी पत्नी को उकसा रहे थे।

आरोपी फरार
बताया गया कि आरोपितों का पहले से वृद्धा से विवाद चल रहा था। थानाध्यक्ष केपी सिंह ने कहा कि जानकारी मिली है कि कुछ माह पूर्व वृद्धा की तबीयत खराब हुई थी। किसी ओझा से झाडफ़़ूंक कराने के बाद ठीक हो गई थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घटना के बाद आरोपी सभी व्यक्ति फरार हो गए। कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली लाइन के विवाद पर मारपीट हुई। कारण जो भी हो पीट कर हत्या की बात सामने आ रही है।






Show More














Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!