Published On: Fri, Aug 13th, 2021

बेजोस की अंतरिक्ष यात्रा के बाद कई ग्राहकों ने रद्द की प्राइम मेंबरशिप, वजह जानकर शायद आप भी ऐसा करें


अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस ने अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरी और पिछले महीने कुछ मिनटों के लिए अंतरिक्ष में रहे। पृथ्वी पर वापस आने के बाद, उन्होंने अमेज़ॅन के सभी ग्राहकों को इसके फंडिंग के लिए धन्यवाद दिया। लेकिन शायद उन्हें नहीं पता था कि उनका आभार जताने का बहुत उलटा असर पड़ेगा। अमेज़न के कई ग्राहक अब कह रहे हैं कि वे एक अरबपति की निजी अंतरिक्ष यात्राओं के लिए फंडिंग के खिलाफ हैं। कुछ लोगों ने कहा कि जिस तरह से बेजोस ने पूरे प्रकरण को अंजाम दिया, वह मात्र पैसों का एक प्रदर्शन था और इसलिए उन्हें अपनी प्राइम मेंबरशिप रद्द कर दी।

बेजोस की 20 जुलाई की अंतरिक्ष यात्रा एक टेस्ट लॉन्च थी, इससे पहले कि उनकी कंपनी ब्लू ओरिजिन ने खगोलविदों और अन्य धनी अंतरिक्ष उत्साही लोगों को निजी यात्राओं पर ले जाने के लिए कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करे।

ये हैं बेजोस के वो विवादित शब्द
बेजोस ने अपनी उड़ान के बाद कहा, “मैं अमेज़ॅन के प्रत्येक कर्मचारी और अमेज़ॅन के प्रत्येक ग्राहक को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि आप लोगों ने इस सब के लिए भुगतान किया है।” मेरे तहे दिल से बहुत बहुत धन्यवाग, यह वाकई सराहनीय है।”

तब भी कई लोगों ने आलोचना की कि कैसे बेजोस का बयान बेतुका था।

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, बेजोस के बयान के बाद से मामला बिगड़ता जा रहा है और लोग लगातार अमेज़ॅन प्राइम सब्सक्रिप्शन को रद्द कर रहे हैं, जोकि ई-कॉमर्स और डिजिटल स्ट्रीमिंग दिग्गज का एक सेवा शुल्क है।

एक निजी फेसबुक ग्रुप पोस्ट में एक ग्राहक के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, “मैंने अभी-अभी अपनी अमेज़न प्राइम मेंबरशिप रद्द की है और इसके बारे में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।” “मैं एक वेबसाइट पर खरीदारी करने के लिए और/या एक अरबपति की रॉकेट सवारी के लिए भुगतान कर रहा हूं। मुझे लगता है कि दुनिया को बताना था।”

इसके बाद से कई लोगों ने बेजोस से अपनी निराशा जाहिर की है। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने उनसे अमेज़ॅन प्राइम के प्रत्येक ग्राहक को “एक फ्रीबी देने के लिए कहा, यह देखते हुए कि हमने आपको अंतरिक्ष में जाने के लिए भुगतान किया है!”

एक और नाराज यूजर ने लिखा:

एक तीसरे यूजर ने अन्य लोगों से Amazon के अलावा लोकल या कोई अन्य ऑनलाइन स्टोर से खरीदारी करने के लिए कहा।

बेजोस की यात्रा से लगभग एक सप्ताह पहले, रिचर्ड ब्रैनसन ने अपनी ही कंपनी के अंतरिक्ष यान में अंतरिक्ष की यात्रा की। ब्रैनसन के वर्जिन गेलेक्टिक ने भी अंतरिक्ष में टिकट बेचना शुरू कर दिया है। इन दोनों कंपनियों के कुछ और टेस्ट फ्लाइट्स शुरू करने के बाद अगले साल कमर्शियल स्पेस उड़ानें शुरू करने की संभावना है।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!