Published On: Sat, Sep 4th, 2021

बड़ा झटका! जल्द इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp, चेक कर लें लिस्ट कही आपका फोन भी तो नहीं है शामिल


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल इस समय दुनियाभर के करोड़ो यूजर्स कर रहे हैं। कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाने और उन्हें नई सुविधाएं देने के लिए लगातार ऐप में अपडेट लाती रहती है। आज हम आपको जो बात बताने वाले हैं उससे काफी लोगों को झटका लगेगा, क्योंकि एचटी टेक की खबर है कि जल्द व्हाट्सऐप कई मोबाइलों पर काम करना बंद कर देगा। इसके साथ ही ऐप बंद हो जाने पर यूजर्स अपनी पुरानी चैट को भी नहीं देख सकेंगे। आइए आपको बताते हैं कि क्यों और किन फोन्स में WhatsApp बैन हो जाएगा: 

 

ये भी पढ़ें:- 10 हजार रुपये से कम में मिल रहे जबर्दस्त स्मार्टफोन, Flipkart पर सेल

 

इस वजह से बैन किया जाएगा WhatsApp 
अगर आपका फोन एक आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है तो आपके फ़ोन में जल्द व्हाट्सऐप चलना बंद हो सकता है। ऐप निर्माताओं की माने तो जिन लोगों ने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं किया होगा वह लोग व्हाट्सऐप का एक्सिस खो सकते हैं। एप्लिकेशन निर्माताओं ने यूजर्स को यह सलाह दी है कि वह अपने डिवाइसिस को ऑपरेटिंग सिस्टम को ऊपर दिए गए वर्जन में अपडेट करते रहें। अपडेट न करने वाले लोगों को या तो नया स्मार्टफोन खरीदना होगा या व्हाट्सएप के अलावा किसी और एप्लीकेशन की तलाश करनी होगी। WhatsApp यूजर्स के लिए नया मोबाइल खरीदने के लिए सिर्फ दो महीने हैं। ऐसा नहीं करने पर वह अपने खातों तक पहुंच खो सकते हैं। अगर वे एक नया मोबाइल खरीद सकते हैं, तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर वे नहीं खरीद सकते, तो उन्हें परेशानी होगी।

 

ये भी पढ़ें:- 7000mAh बैटरी वाले सबसे धांसू स्मार्टफोन, बाकी फीचर भी हैं दमदार

 

इन मोबाइलों पर काम करना बंद कर देगा WhatsApp  ये है लिस्ट
बता दें कि 40 से अधिक मोबाइल फोन हैं जिन पर व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। ये फोन iOS और Android दोनों हैं। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड 4.0.4 और पुराने वेरिएंट चलाने वाले स्मार्टफोन यूजर्स को व्हाट्सऐप सपोर्ट मिलना बंद हो जाएगा। जब Apple की बात आती है, तो iOS 9 पर चलने वाले iPhones बूट हो जाएंगे। इस वर्चुअल व्हाट्सऐप प्रतिबंध की चपेट में आने वाले मोबाइलों की सूची इस प्रकार है:

>> Samsung Galaxy S3 Mini, Trend II, Trend Lite, Core, Ace 2

>> LG Optimus F7, F5, L3 II Dual, F7 II, F5 II

>> सोनी एक्सपेरिया

>> Huawei Ascend Mate and Ascend D2

>> Apple iPhone SE, 6S, और 6S Plus

 

व्हाट्सऐप के इतने सारे नए फीचर शुरू करने और कई और लॉन्च करने के लक्ष्य के साथ, ये पुराने फोन बेकार हो जाएंगे और ऐप को ठीक से चलाने में सक्षम नहीं होंगे। साथ ही, व्हाट्सऐप इन फोनों को उचित सुरक्षा या एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सुविधा प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकता है।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!