Published On: Mon, Sep 6th, 2021

भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न होगा पंचायत चुनाव- एसडीओ


भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न होगा पंचायत चुनाव- एसडीओ

व्यवधान पैदा करने वालों पर पैनी नजार, चल रही है निरोधात्मक कार्रवाई

फोटो-

06सीकेहिलसा01 अनुमंडल कार्यालय में जिला परिषद पद के लिए चल रहे नामांकन प्रक्रिया के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए एसडीओ राधाकान्त।

हिलसा। निज संवाददाता

पंचायत चुनाव भयमुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराया जाएगा। चुनाव में व्यवधान पैदा करने वालों पर पैनी नजर है। ऐसे लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। ये बातें सोमवार को अनुमंडल कार्यालय में थरथरी जिला परिषद पद के लिए चल रहे नामांकान प्रक्रिया के दौरान एसडीओ राधाकान्त ने कही। उन्होंने कहा कि हिलसा अनुमंडल इलाके में द्वितीय चरण से चुनावी प्रक्रिया शुरु हो गयी, जो एकादश चरण तक चलेग। इस बीच अष्टम और दशम चरण में हिलसा अनुमंडल इलाके में चुनाव नहीं होगा। एसडीओ ने बताया कि द्वितीय चरण में थरथरी, तृतीय चरण में नगरनौसा, चतुर्थ चरण में इस्लामपुर, पंचम चरण में एकंगरसराय, षष्टम चरण में परवलपुर, सप्तम चरण में चंडी, नवम चरण में हिलसा तथा एकादश चरण में करायपरशुराय प्रखंड में चुनाव होगा। थरथरी प्रखंड के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गयी है। मुखिया, पंचायत समिति, वार्ड, पंच एवं सरपंच पद के लिए प्रखंड मुख्यालय तथा जिला परिषद पद के लिए अनुमंडल मुख्यालय में सात सितम्बर से नामांकन का पर्चा भरा जाएगा। आगामी 13 सितम्बर तक लोग नामांकन का पर्चा भर सकते हैं। नामांकन पर्चे की संवीक्षा 16 सितम्बर होगी। संवीक्षा के बाद 18 सितम्बर तक लोग नामांकन की अर्जी वापस ले सकते हैं। नामांकन की अर्जी लेने का वक्त खत्म होते ही चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। आगामी 29 सितम्बर को मतदान होगा और एक नबम्बर से मतों की गिनती शुरु हो जाएगी जो परिणाम आने तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि हर हाल में पंचायत चुनाव एवं भयमुक्त माहौल में सम्पन्न कराए जाने की पूरी तैयारी की जा रही है। किसी भी स्थिति में वोटरों को धमकाने और प्रलोभन देने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। ऐसे लोगों की पहचान कर पैनी नजर रखी जा रही। ऐसे लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। साथ ही सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएग। जगह-जगह फोर्स और मजिस्टे्रट की तैनाती की जाएगी।

थरथरी जिला परिषद के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु, 14 ने खरीदे पर्चे

हिलसा। निज संवाददाता

नामांकन प्रक्रिया संबंधी सूचना प्रकाशन होते ही थरथरी प्रखंड के जिला परिषद के एक पद के लिए अबतक 14 लोगों ने नामांकन का पर्चा खरीदा है। पर्चा खरीदने वालों में हर दल के चर्चित नेता व कार्यकर्ता सबसे आगे हैं। ऐसे लोगों में राजबल्लम प्रसाद, जन्मेजय कुमार, अमित कुमार, गौतम कुमार मौर्य, राजकुमार प्रसाद, राकेश रौशन, सचिन प्रसाद, रवि कुमार अजगर, धर्मपाल कुमार, चन्द्र भूषण प्रसाद, अनुग्रह नारायण, विकास कुमार, उमेश पासवान एवं सन्नी कुमार शामिल हैं।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!