Published On: Tue, Jul 27th, 2021

महिलाओं से दुर्व्यवहार में बड़ी कार्रवाई, यूपी के राज्यमंत्री सहित 50 पर परिवाद केस दर्ज करने का आदेश


Order to file complaint case against Minister of State anand swaroop- यूपी सरकार (UP Government) में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला (Anand Shukla) के खिलाफ महिलाओं से मारपीट और दुर्व्यहार के मामले में परिवाद दर्ज हुआ है। राज्यमंत्री के साथ ही एसएचओ कोतवाली बाल मुकुंद मिश्रा समेत 50 अज्ञात पर भी परिवाद दर्ज किया गया है।

बलिया. Order to file complaint case against Minister of State anand swaroop. यूपी सरकार (UP Government) में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला (Anand Shukla) के खिलाफ महिलाओं से मारपीट और दुर्व्यहार के मामले में परिवाद दर्ज हुआ है। राज्यमंत्री के साथ ही एसएचओ कोतवाली बाल मुकुंद मिश्रा समेत 50 अज्ञात पर भी परिवाद दर्ज किया गया है। सीजेएम कोर्ट ने परिवाद दर्ज करने का आदेश दिया है। सीजेएस कोर्ट ने रानी देवी के प्रार्थना पत्र पर ये आदेश दिया। प्रार्थना पत्र में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, एसएचओ एवं अन्य पर महिलाओं से मारपीट, दुर्व्यवहार का आरोप है। प्रार्थिनी ने 156(3) के तहत अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था।

ये है पूरा मामला

रानी देवी ने शिकायत की है कि बलिया के अन्य गांव के लोग और महिलाएं 5 अप्रैल, 2021 को किसी कार्य से राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला से मुलाकात की। उन्होंने राज्यमंत्री से निः शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा कानून-2009 के तहत विद्यालयों द्वारा पाठ्य पुस्तक व अन्य सहायता उपलब्ध कराने की मांग की तो राज्यमंत्री भड़क गए। रानी देवी का आरोप है कि मंत्री के भड़कते ही उनके समर्थकों द्वारा महिलाओं के साथ मारपीट शुरू कर दी। उनके समर्थकों ने अभद्र व्यवहार किया जिसमें महिलाएं अर्ध निर्वस्त्र हो गईं। मामले में रानी देवी ने संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, उनके भाई आद्या शुक्ल, बलिया शहर कोतवाली प्रभारी बाल मुकुंद मिश्रा, राज्य मंत्री के 25 समर्थक और 25 पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया है।

महिलाओं पर लाठीचार्ज

बलिया के बनकटा मोहल्ला के कई बच्चों का स्कूलों में प्रवेश हुआ है। इस योजना के तहत बच्चों को ड्रेस, पाठ्य पुस्तक आदि के लिए पांच हजार रुपये की सहायता राशि देने का प्रावधान है। आरोप है कि पिछले दो साल से धनराशि नहीं प्राप्त हो रही है। इसी मांग को लेकर 5 अप्रैल को महिलाएं राज्यमंत्री के आवास पर गई थीं। उन्होंने बच्चों को दी जाने वाली पुस्तक का मुद्दा उठाया तो राज्यमंत्री भड़क गए। इस दौरान महिलाओं को गाली देकर बाहर निकाला गया और मारपीट भी की गई। आरोप है कि पुलिस को बुलाकर लाठीचार्ज भी कराया।

ये भी पढ़ें: छेड़खानी पर चप्पल से पिटाई करने पर आरोपियों ने जला दी महिला की आंख, रात भर बेहोश रही पीड़िता

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में 7 लाख 81 हजार बालिकाएं लाभान्वित





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!