Published On: Wed, Jul 7th, 2021

महिला सम्मान पर राजनीति- उपेंद्र तिवारी की मां पर अश्लील नारे को लेकर अंबिका चौधरी पर मामला दर्ज


सपा के पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और बेटे पर पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जीत के बाद अश्लील नारे लगाने का आरोप.

लखनऊ. यूपी में 2016 में हुए दयाशंकर-मायावती गाली कांड ने भाजपा (BJP) को जबदस्त मजबूती दी थी। तब महिला सम्मान की राजनीति का पार्टी को 2017 के चुनाव में खूब लाभ मिला। स्वाति सिंह (Swati Singh) मंत्री बन गयीं और बसपा (BSP) को बैकफुट पर आना पड़ा था। एक बार फिर जब चुनाव नजदीक हैं, भाजपा ने महिला सम्मान के मुद्दे को गरमाने की कोशिश की है। महीना भी वही है और पार्टी भी वही। बस चेहरे बदल गए हैं। इस बार निशाने पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी (Ambika Chaudhary) और उनके पुत्र आनंद हैं।

ये भी पढ़ें- वाराणसी में विकास कार्यों की हकीकत परखने सीएम योगी रात्रि के वक्त उतरे ग्राउंड जीरो पर

यह है आरोप-
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जीत के जश्न में पार्टी नेता अंबिका चौधरी के पुत्र आनंद चौधरी (Anand Chaudhary) के समर्थकों ने मर्यादाओं का उल्लंघन किया। खेलकूद विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी की मां को लेकर अश्लील नारे लगाए। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

मां की पीएम से गुहार-
वायरल वीडियो से भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष है। उपेंद्र तिवारी की 90 वर्षीय मां रो-रोकर कह रही हैं- योगी आदित्यनाथ जी, किसी और के नहीं बल्कि आपके जमाने में ऐसा देखने को मिला। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी से अपील की है कि ऐसे लोगों को जिंदगी भर जेल में डाला जाए ताकि वे दोबारा किसी को अपमानित न कर सकें।

ये भी पढ़ें- नगर निगम में शामिल नए इलाकों का होगा कायाकल्‍प, सीएम योगी ने नगर विकास विभाग को दिए निर्देश

हे बबुआ हमहू तोहार माई…
वह कहती हैं “हे बबुआ हमहू तोहार माई होई, देखला तोहार माई के कौन गति होत हई। योगी-मोदी जी के राज में हम जी के का करब, कि हमार ई गति होई, और उई लोग तमाशा देखिहैं. भूपेंद्र तिवारी के माई हई, तो उहौ लोगों के तो हम माई हईं। नारद राय की हम बहन हईं, तनिकी नारद को शर्म ना लागल कि हम का करवावत तानी’।

साजिशन बेइज्जत किया:उपेंद्र तिवारी
मंत्री उपेंद्र तिवारी का आरोप है कि अंबिका चौधरी व नारद राय ने साजिशन मुझे बेइज्जत करवाया है। बलिया में राजनीति करते 21 साल हुए, इस तरह की घटना कभी भी नहीं हुई। कभी अंबिका चौधरी पर कोई अभद्र टिप्पणी नहीं की।

पूर्व मंत्री समेत सैकड़ों पर मामला दर्ज-
वायरल वीडियो के आधार पर पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, उनके पुत्र व सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

दया शंकर सिंह प्रकरण दोहराने की तैयारी-
राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार भाजपा इस मुद्दे को दयाशंकर प्रकरण की दोहराना चाहती है। दयाशंकर प्रकरण भी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले जुलाई माह में हुआ था। तब मायावती के खिलाफ अपशब्द के मामले ने तूल पकड़ा था। एकाएक दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह महिला स्मिता का प्रतीक बन गयी थीं। भाजपा महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष बनीं फिर मंत्री। अब एक बार फिर भाजपा भाजपा ब्राह्मण महिला के सम्मान का मुद्दा उठाकर राजनीतिक लाभ लेना चाहती है।





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!