Published On: Wed, Aug 4th, 2021

यह पूर्व मंत्री कर चुका है छह शादियां, मायावती ने कराया था पहला विवाह, विधायक थी पत्नी, दिलचस्प है मामला


– पूर्व विधायक की चौथी पत्नी ने कहा- कपड़ों की तरह बदलता है औरतें

आगरा. यूपी के एक पूर्व मंत्री हैं चौधरी बशीर (Chaudhary Bashir)। 2003 में यूपी विधानसभा में इनके प्यार की खूब चर्चा थी। तब चौधरी बशीर ने कानपुर की विधायक गजाला से प्रेम विवाह किया था। बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने दोनों की शादी करवाई थी। हालांकि, इसके बाद दोनों बीएसपी से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में पहुंच गए। दोनों का एक बेटा भी है। फिर दोनों का तलाक (Divorce) हो गया। इसके बाद तो चौधरी की शादियों का सिलसिला जारी रहा। एक के बाद एक बशीर ने छह शादियां कीं। 2012 में चौथी शादी के बाद जब मामला बिगड़ा तब बशीर 23 दिन के लिए जेल भी हो आए। बशीर की इन्हीं चौथी पत्नी ने अब आरोप लगाया है और थाने में केस दर्ज कराया है मेरा पति कपड़ों की तरह पत्नियां बदलता। यह अभी तक छह शादियां कर चुका है।

ये भी पढ़ें- छठवीं शादी करने वाले पूर्व मंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ तीन तलाक का केस

पहला निकाह पूर्व विधायक गजाला संग-
साल 2003 में चौधरी बशीर ने देवरिया की विधायक गजाला लारी से प्रेम विवाह किया था। दूसरी शादी दिल्ली की गिन्नी कक्कड़ से हिन्दू रीति-रिवाज से हुई। तीसरी शादी दिल्ली की ही तरन्नुम के साथ हुई। चौथी शादी आगरा की नगमा के साथ 11 नवंबर 2012 को और पांचवी शादी 2018 में रुबीना कुरैशी से की। कुरैशी एक पूर्व विधायक के भाई की पत्नी थी। 23 जुलाई को चौधरी बशीर ने छठी शादी शाहिस्ता नामक महिला से किया है।

ये भी पढ़ें- चौधरी बशीर ने मायावती के ‘तुरुप के पत्ते’ को बताया बेकार

चौथी पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा-
आगरा के थाना मंटोला में पूर्व मंत्री बशीर की चौथी पत्नी नगमा ने पति के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है। नगमा ने पूर्व मंत्री पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व मंत्री पर यह मुकदमा एसएसपी के आदेश के बाद दर्ज हुआ है। नगमा ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है।

Bashir Wife and Kids

दो हफ्ते पहले की छठी शादी-
आगरा के ताजगज इलाके के करीमनगर की रहने वाली नगमा के अनुसार वह तीन साल से अपने मायके में रह रही हैं। नगमा से उसके दो बेटे अफरीदी और अफजल हैं। चौधरी बशीर के साथ उनका कोर्ट में विवाद चल रहा है। इसी 23 जुलाई को चौधरी बशीर ने छठी शादी की है। वह उसके नौकर की बहन है। यह उसकी छठवीं शादी हैष इसके विरोध में जब वह उनके पास गईं, तब उन्होंने तीन बार तलाक कहकर भगा दिया। नगमा के अनुसार बशीर ने जिस महिला से छठा निकाह किया है वह पहले से ही शादीशुदा है। उसका अभी तक अपने पहले पति से तलाक भी नहीं हुआ है।

महिलाओं के साथ अय्याशी का शौक-
नगमा का आरोप है कि उसके पति चौधरी बशीर को महिलाओं के साथ अय्याशी करने का शौक है। नगमा का कहना है कि 2012 में मेरे साथ चौथी शादी के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया। फिर कई बार जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इस मामले में चौधरी बशीर मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें वह 23 दिन जेल में भी रह कर आए थे।

Chaudhary Bashir

तीन तलाक के तहत मुकदमा-
थाना मंटोला के प्रभारी विनोद कुमार के अनुसार पूर्व मंत्री के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। चौधरी बशीर पर इसके अलावा कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं, जो कोर्ट में विचाराधीन हैं।

कौन हैं चौधरी बशीर-
आगरा के ढोलीखार के रहने वाले चौधरी बशीर मुलायम सरकार में मंत्री रह चुके हैं। यह 2002 में बीएसपी से विधायक भी चुने गये थे। मायावती सरकार गिर जाने के बाद मुलायम सिंह के नेतृत्व में बनी सरकार में मंत्री बनाए गए। इसके बाद यह कई चुनाव लड़े और कई दलों में रहकर राजनीति कर रहे हैं।





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!