Published On: Sat, Aug 14th, 2021

लॉन्च से पहले JioPhone Next के फीचर्स लीक, एंड्रॉइड 11 और 13MP के साथ कीमत होगी 3,500 रुपये से कम!


हाइलाइट्स

  • JioPhone Next के फीचर्स हुए लीक
  • लॉन्च से पहले ही सामने आए फीचर्स
  • 10 सितंबर को होना है लॉन्च

नई दिल्ली। JioPhone Next Features Revealed: मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी Reliance Jio ने JioPhone Next की घोषणा की थी। इस फोन को Google के साथ पार्टनरशिप में बनाया गया है। इसे दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन भी कहा गया है। इसे 10 कंपनी की 44वीं एजीएम में पेश किया गया था और अब 10 सितंबर से इसे भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया जाएगा। साथ ही उपलब्ध भी करा दिया जाएगा। इसके लॉन्च से पहले ही JioPhone Next के कुछ फीचर्स की जनकारी सामने आ गई है।

आपका स्मार्टफोन कमाकर देगा मोटी रकम! बस रोजाना फोन से करें ये काम, एक्सट्रा पैसे कमाने का आसान तरीका

XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर JioPhone Next के फीचर्स को साझा किया गया है। यह 4G-आधारित फोन होगा जो सबसे ज्यादा किफायती रेंज में उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में जो लोग भारत में स्मार्टफोन को अफोर्ड न कर पाने के चलते आज भी 2G नेटवर्क या फीचर फोन इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हैं उनके लिए यह एक दमदार और किफायती विकल्प साबित होगा। तो चलिए जानते हैं JioPhone Next किन-किन फीचर्स से होगा लैस।

8 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ आते हैं ये बेस्ट एंड्रॉइड टैबलेट्स, फीचर्स के मामले में एक से बढ़कर एक, कीमत 10 हजार से कम
JioPhone Next के फीचर्स:

  • यह फोन गूगल के एंड्रॉइड गो एडिशन पर काम करेगा। यह एंड्रॉइड 11 पर आधारित होगा। इस प्लेटफॉर्म को खासतौर से उन डिवाइसेज के लिए डिजाइन किया गया है जो कम कीमत में बेसिक हार्डवेयर के साथ आती हैं। एंड्रॉयड गो के साथ यूजर्स को बेसिक एंड्रॉयड फोन का अनुभव मिलेगा। साथ ही Googleसर्विसेज, सॉफ्टवेयर अपडेट, Google अस्सिटेंट और Google Play स्टोर से ऐप्स डाउनलोड करने की भी अनुमति होगी। ऐप्स के गो वर्जन को ही यूजर्स डाउनलोड कर पाएंगे। क्योंकि फोन में लिमिटेड रैम और स्टोरेज होगी इसलिए JioPhone Next एक फुल-फ्लेज स्मार्टफोन नहीं होगा।
  • JioPhone Next यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से ऐप्स को डाउनलोड कर पाएंगे। फोन में वही ऐप्स डाउनलोड होंगी जो फोन के हार्डवेयर के साथ कंपेटिबल होगी। इस फोन के साथ गूगल अस्सिटेंट वॉयस सपोर्ट भी दिया जाएगा।
  • JioPhone Next के प्रोसेसर की बात करें तो यह लो-एंड चिपसेट के साथ आएगा जो क्वालकॉम पर आधारित होगी। यह क्वालकॉम QM215 प्लेटफॉर्म पर काम करेगा। यह 64-बिट सीपीयू और ड्यूल ISP सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा।
  • JioPhone Next में रैम और स्टोरेज की बात करें तो यह एंड्रॉइड गो पर आधारित होगी जिसके चलते फोन में 2 जीबी से कम रैम दी जा सकती है। वहीं, 32 जीबी या 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्प भी मौजूद होगा।

जरूरी खबर! क्या आप भी हैं SBI यूजर? तुरंत करें PAN और Aadhaar को लिंक, आने वाली है आखिरी तारीख

  • JioPhone Next के कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें सिंगल लेंस दिया जाएगा जो 13 मेगापिक्सल का होगा। वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जाएगा। फोन की डिफॉल्ट कैमरा ऐप Google Camera Go होगी। यह कम लाइट में भी अच्छी फोटो उपलब्ध कराएगी। साथ ही फोटोज के लिए वाइडर कलर और डायनेमिक रेंज जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।
  • JioPhone Next के डिस्प्ले की बात करें तो यह 5.5 इंच का हो सकता है या फिर 6 इंच का भी हो सकता है। फोन का पिक्सल रेजोल्यूशन 1440×720 होगा। यह HD पैनल के साथ आएगा।
  • JioPhone Next की बैटरी की बात करें तो इसमें 3000 एमएएच और 4000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही उम्मीद की जा सकती है इसकी बैटरी एक पूरे दिन चल सकती है। यह ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आ सकता है।
  • JioPhone Next के डिजाइन की बात करें तो यह टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा और बाकी के एंड्रॉइड स्मार्टफोन जैसा ही डिजाइन होगा। इसमें LED फ्लैश दी जा सकती है।
  • कीमत की बात करें तो JioPhone Next को 3,500 रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया जा सकात है। इस फोन के साथ लॉन्च के समय कुछ आकर्षक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!