Published On: Sun, Sep 5th, 2021

5 हजार से कम है बजट! तो आपके लिए हैं ये 4 स्मार्टवॉच; हेल्थ के साथ शेयर मार्केट पर भी नजर रख सकेंगे


कुछ समय पहले तक, स्मार्टवॉच को महंगी वस्तुओं के रूप में देखा जाता था क्योंकि बहुत कम ब्रांड उन्हें पेश करते थे। Apple, Fitbit, Garmin और Samsung सहित केवल कुछ ही ब्रांड थे जो स्मार्टवॉच बेचते थे और वास्तव में उस पर महंगे थे। हालांकि उनकी कीमतों में कोई खास गिरावट नहीं आई है, लेकिन अब हमारे पास हर कीमत सेगमेंट में से चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। आपको अपनी जरूरी चीजों पर नजर रखने के लिए 30,000 रुपये की स्मार्टवॉच खरीदने की जरूरत नहीं है, 5000 रुपये से कम की स्मार्टवॉच भी इसे काफी कुशलता से करती हैं।

हाल ही में, Noise, Amazfit, Fire Bolt और यहां तक कि Boat जैसी कंपनियों द्वारा नई स्मार्टवॉच को पेश किया गया था। Realme और Xiaomi सहित स्मार्टफोन कंपनियों ने भी 10,000 रुपये के तहत व्यवहार्य विकल्प लॉन्च किए। कहा जा सकता है कि बजट स्मार्टवॉच का उपयोग आपके कदमों को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है या आपके हार्ट रेट, ब्लड-ऑक्सीजन लेवल का एक मोटा विचार प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन यदि आप कुछ ऐसा चाहते हैं जो मेडिकल-ग्रेड उपकरणों के रूप में विश्वसनीय हो तो आपको ऐप्पल वॉच पर जाना चाहिए। कहना गलत नहीं होगा कि शायद की कोई अन्य घड़ी उतनी सटीक रीडिंग देती हो, जितनी कि ऐप्पल वॉच देती है। लाइफ सेविंग डिवाइस के लिए ऐप्पल वॉच को कई बार श्रेय दिया गया है। तो अगर आप चाहते हैं कि आपकी घड़ी का प्रदर्शन ऐसा हो, तो केवल ऐप्पल वॉच पर ही भरोसा करें।

हालांकि, हर कोई स्मार्टवॉच पर ज्यादा से ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहता और यह सही भी है। खासकर अब जब बहुत सारे बेहतरीन विकल्प हैं। स्मार्टवॉच कंपनियों ने अपने उत्पादों की कीमतें वास्तव में कम रखने के बावजूद ऐप्पल वॉच से बहुत कुछ ग्रहण किया है।

तो आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसी घड़ियों पर जिन्हें आप 5,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं

1. Boat Xtend smartwatch

Boat Xtend smartwatch

Boat Xtend एक किफायती कीमत पर एक सुंदर और आकर्षक स्मार्टवॉच है। घड़ी सभी कलाई आकारों के अनुरूप पर्याप्त स्क्रीन साइज के साथ आती है। यह आकर्षक रंगों में उपलब्ध है और ढेरों हेल्थ फीचर्स से लैस है, जिसमें हार्ट रेट सेंसर, ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटर और बहुत कुछ शामिल हैं। इसमें एक सप्ताह से अधिक समय तक की बैटरी लाइफ मिलती है, जो कि इसके लिए आने वाली कीमत के लिए उचित है। Boat Xtend को भारत में 2,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

2. Fire Boltt 360

Fire Boltt 360

फायर बोल्ट 360 5000 रुपये से कम कीमत में एक बहुत ही प्रभावशाली स्मार्टवॉच है जो एक गोल डायल के साथ आती है। घड़ी में अलॉय बॉडी है और इसमें विचार करने के लिए बहुत अच्छी विशेषताएं हैं। स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ इतनी अच्छी है कि आप एक हफ्ते तक चल सकते हैं। इसके अलावा, यह SpO2, हार्ट रेट ट्रैकर और अन्य सहित सेंसर के साथ आता है। फायर बोल्ट 360 की कीमत 3,999 रुपये है।

ये भी पढ़ें- बधाई हो! आ गया दुनिया का सबसे सेफ एंड्रॉइड स्मार्टफोन NitroPhone 1, कीमत ऐसी की हर कोई खरीद लेगा

3. Realme Watch 2 Pro

Realme Watch 2 Pro

रियलमी वॉच 2 प्रो में भी ऐप्पल वॉच के जैसा डिज़ाइन है, लेकिन यह ऐप्पल वॉच की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट और छोटा है। वॉच 2 प्रो में 1.75 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 320×385 पिक्सल है। दाईं ओर, आपको मेनू और अन्य विकल्पों पर ले जाने के लिए एक बटन है। घड़ी एक विशाल बैटरी के साथ आती है जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 14 दिनों तक चलती है। स्मार्टवॉच में हार्ट रेट ट्रैकर भी है, जो काफी सटीक है और ब्लड ऑक्सीजन लेवल ट्रैकर है। यदि आपका बजट 5000 रुपये से अधिक नहीं है तो Realme Watch 2 Pro उन विकल्पों में से एक है जिन पर आपको विचार करना चाहिए। वॉच की कीमत 4,999 रुपये है।

4. Noise ColorFit Ultra

Noise ColorFit Ultra

नॉइज़ कलरफिट अल्ट्रा स्मार्टवॉच की अपनी लिस्ट में कंपनी ने हाल ही में जोड़ा है। घड़ी एक विशाल 1.75-इंच स्क्रीन के साथ आती है जो 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है। वॉच में ऐप्पल वॉच के समान एक डिज़ाइन है और यह नरम सिलिकॉन पट्टियों के साथ जोड़े गए एल्यूमीनियम अलॉय से बना है। यह बड़ी कलाई वाले लोगों के लिए एकदम सही है, लेकिन छोटी कलाई वाले लोग अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते हैं। जहां तक फीचर्स की बात है तो वॉच में हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और भी बहुत कुछ है। यह हाथ धोने और पीने के पानी के रिमाइंडर के साथ भी आता है। इसके अतिरिक्त, आप सीधे अपनी कलाई से शेयर बाजारों की जांच कर सकते हैं। इस घड़ी की कीमत 4,999 रुपये है।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!