Published On: Mon, Aug 9th, 2021

Agra News: ट्रेन की चेन पुलिंग कर लूट लेते थे सामान, 6 आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार


आगरा
आगरा में आरपीएफ ने एक ऐसा गैंग पकड़ा है, जोकि चलती गाड़ियों से चोरी, लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। इस गैंग के छह सदस्यों को रेलवे सुरक्षा बल ने दबोचा है। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि गैंग रात के समय खड़ी ट्रेनों से पार्सल चोरी करते थे। 30 जुलाई को आगरा के बिल्लोचपुरा स्टेशन से भी इसी गैंग ने जीटी एक्सप्रेस की पार्सल बोगी से 27 लाख रुपये के मोबाइल डिस्प्ले चोरी किए थे। ये 18 कार्टन में थे। गैंग से चोरी का माल भी बरामद कर लिया गया है। गैंग का एक साथी फरार हो गया है।

आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट पीके पांडा ने बताया कि 30 जुलाई को आगरा के राजा की मंडी स्टेशन से तीन बदमाश जीटी एक्सप्रेस में सवार हुए थे। अगले बिल्लोचपुरा स्टेशन पर इनके अन्य साथी पहले से ही खड़े हुए थे। रात करीब चार बजे ट्रेन में सवार लोगों ने बिल्लोचपुरा स्टेशन पर चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन वहां रुक गई और तभी बदमाशों ने ट्रेन की पार्सल बोगी में रखे 18 कार्टन चोरी कर लिए। इन कार्टन में मोबाइल डिस्प्ले थे। जिनकी कीमत 27 लाख रुपये थी। ट्रेन जब दिल्ली पहुंची तो बोगी से कार्टन चोरी होने की जानकारी मिली।

सीसीटीवी फुटेज से हाथ आया गैंग
आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट पीके पांडा ने सोमवार को बताया कि सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद बदमाशों की तलाश शुरू हो गई। कई थानों में जानकारी की गई। सर्विलांस टीम की मदद से इनकी लोकेशन दिल्ली के गुर्जर चौक भलस्वा डेरी के आसपास मिली। टीम ने दिल्ली में डेरा डाल लिया। टीम यहां पर दो दिन रही और इनके बारे में जानकारी जुटाई। सबूत मिलने के बाद इनको पकड़ लिया गया।

Pilibhit News: शिकार और जिंदगी के लिए किसान-मगरमच्छ में लड़ाई, आखिर बच गई जान
पकड़े गए बदमाशों के नाम
मो. अकबर उर्फ कालू निवासी दिल्ली, पूरन निवासी दिल्ली, वकील निवासी गाजियाबाद, मो. सलाउद्दीन निवासी दिल्ली, साहिद जाफराबाद नई दिल्ली, मो. इमरान दरियागंज दिल्ली को आरपीएफ ने पकड़ा है। शाहनवाज पुत्र अजीजउल रहमान फरार है



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!