Published On: Fri, Sep 10th, 2021

Amazon की नई फायर TV स्टिक लॉन्च, मिलेगा 4K रेजॉलूशन और डॉल्बी साउंड का मजा


Amazon ने अपनी लेटेस्ट Fire TV Stick 4K Max को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह Fire TV Stick 4K से 40 प्रतिशत ज्यादा पावरफुल है। 2जीबी रैम और क्वॉड-कोर 1.8GHz प्रोसेसर से लैस इस फायर स्टिक की कीमत 6,499 रुपये है और इसकी प्री-बुकिंग ऐमजॉन पर शुरू हो गई है। यूजर इसे ऐमजॉन इंडिया और कुछ चुनिंदा मॉल्स में ऐमजॉन के स्टॉल पर जाकर प्री-बुक कर सकते हैं। ऐमजॉन फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स की शिपिंग 7 अक्टूबर से शुरू होगी। 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
2जीबी रैम और 1.8GHz प्रोसेसर के लैस इस फायर टीवी स्टिक में ऐप्स काफी जल्दी स्टार्ट हो जाते हैं और इसमें नैविगेशन भी काफी स्मूद रहता है। यह कंपनी का पहला स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर है, जो वाई-फाई 6 सपोर्ट के साथ आता है। इसमें कंपनी मीडियाटेक का लेटेस्ट MT7921LS वाई-फाई 6 ऑफर कर रही है, जो 4K स्ट्रीमिंग को काफी शानदार बनाता है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Wide5 हुआ लॉन्च, जबर्दस्त फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लैस है लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन

फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स 4K UHD, HDR और HDR10+ स्ट्रीमिंग के साथ डॉल्बी विजन और डॉल्बी ऐटमॉस को भी सपोर्ट करता है। इसमें कंपनी लेटेस्ट एलेक्सा वॉइस रिमोट भी ऑफर कर रही है। इसकी मदद से यूजर्स को कॉन्टेंट सर्च करने के साथ ही प्लेबैक कंट्रोल और स्मार्ट होम को भी मैनेज करने में आसानी होगी। 

यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी वाला Infinix HOT 10i स्मार्टफोन लॉन्च, शानदार हैं फीचर

फायर टीवी स्टिक के साथ मिलने वाले रिमोट में चार बटन दिए गए हैं। इस एक रिमोट से आप फटाफट ऐप्स को ओपन करने के साथ ही टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा यह रिमोट टीवी से जुड़े साउंडबार के फंक्शन्स को भी सपोर्ट करता है। नया फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स यूजर्स को हजारों ऐप्स का ऐक्सेस देता है। इसके साथ ही यूजर इसमें प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे ऐप्स को डॉल्बी विजन और 4K रेजॉलूशन में इंजॉय कर सकते हैं।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!