Published On: Sun, Mar 21st, 2021

Banka News : अमरपुर बीडीओ के पत्रकार को हड़काने की डब्ल्यूजेएआई ने की निंदा, कहा- अब बस…


हाइलाइट्स

  • बांका के पत्रकार से बदसलूकी के मामले ने पकड़ा तूल
  • वेब जर्नलिस्ट एसोसिशन ने दर्ज कराई आपत्ति
  • पत्रकारों की अफसरशाही के जरिए प्रताड़ना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं – WJAI
  • पीड़ित पत्रकार ने जिलाधिकारी सुहर्ष भगत से की शिकायत

पटना/बांका:
वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया- डब्ल्यूजेएआई ने बांका के अमरपुर बीडीओ के एक पत्रकार के जनहित के सवाल पर सार्वजनिक तौर पर गाली गलौज और हड़काने की घटना पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए कड़ी निंदा की है। संगठन की राष्ट्रीय परिषद् ने साफ कर दिया है कि पत्रकारों की अफसरशाही के जरिए प्रताड़ना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये है मामला
गौरतलब हो कि पिछले सप्ताह एक सार्वजनिक स्थल पर अमरपुर बीडीओ राकेश कुमार ने खुलेआम तैश में आकर एक वरिष्ठ पत्रकार को गाली गलौज करने के साथ ही जेल में हवा खिलाने की धमकी दी। आरोप है कि एक पदाधिकारी ने जान बूझकर ऐसी बचकाना और ओछी हरकत कर पत्रकार की मान प्रतिष्ठा का हनन करने का काम किया।

क्या कहना है पीड़ित पत्रकार का
इस मामले में पीड़ित पत्रकार शैलेन्द्र झा ने बताया कि ‘ मुझे इस बात का अहसास भी नहीं था कि केवल जनहित की बात करने पर बीडीओ इस तरह से बिफर कर अपना आपा खो देंगे और मेरी मान मर्यादा को धूमिल करने का प्रयास करेंगे। क्योंकि खबर संकलन के दौरान अधिकारियों से बातचीत हमारी दिनचर्या सी है।’ ऐसे में उन्होंने कहा कि मामले के संदर्भ में जिलाधिकारी सुहर्ष भगत से लिखित एवं मौखिक रूप से मामले की शिकायत की गई है और उन्होंने जांच करा कर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की कड़ी आलोचना
राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द कौशल ने ऐसी दुर्व्यवहार की कड़ी शब्दों में आलोचना की है और कहा कि गाली गलौज करना सर्वथा अनुचित है, अगर कोई बात है तो उसके निदान हेतु कई उपाय हैं। संगठन के पदाधिकारियों ओम प्रकाश अश्क, प्रवीण बागी ने इस घटना की तीव्र भर्तसना की है।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!