Published On: Sun, Jun 6th, 2021

Banka News: भूमि विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला… गाड़ी को पलटा, थाना अध्यक्ष सहित कई गांव वाले हुए घायल


सुषमा, बांका
कोर्ट के आदेश पर पर पुराने भूमि विवाद को सुलझाने के लिए पहुंची पुलिस बल और अंचलाधिकारी के ऊपर दूसरे पक्ष के लोगों ने अचानक हमला कर दिया। हमले में अमरपुर के थाना अध्यक्ष अरविंद राय और अंचलाधिकारी स्वाति कृष्णा को भी चोट आई है। यहीं नहीं, आक्रोशित ग्रामीणों के हमला करने से पहले सहदेव राय के लोगों ने फायरिंग करते हुए अस्त्र सस्त्र के साथ तीर धनुष से भी हमला किया। घटना में थाना अध्यक्ष सहित कुछ पुलिस कर्मी और सात ग्रामीण भी जख्मी हो हैं। फिलहाल सबका इलाज अमरपुर रेफ़रल अस्पताल में चल रहा है।


घटना बांका जिले के सदर अनुमंडल के अमरपुर थाना के महगामा मोड़ के समीप गदाल की है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि काफी दिनों से महेंद्र यादव और सहदेव राय के पक्ष के बीच विवाद चल रहा था, जिसको लेकर पूर्व में भी दोनों पक्ष में भिड़ंत हुई है। बाद में यह मामला न्यायायलय तक पहुंचा, जिसमें कुछ दिन पहले महेंद्र यादव के पक्ष की जीत हुई थी।

कोर्ट के आदेश पर जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची थी पुलिस
न्यायालय ने स्थानीय प्रशासन को आदेश दिया कि आदेश के अनुरूप सात एकड़ भूमि पर महेंद्र यादव के पक्ष को कब्जा दिलाए। इसी आदेश को पूरा करने के लिए रविवार को स्थानीय पुलिस और अंचलाधिकारी गदाल पहुंचे थे। स्थानीय पुलिस प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचा और जिसके पक्ष में फैसला आया है, उसकी जुताई ट्रैक्टर से कराने लगे। इसके बाद सहदेव राय सहित दर्जनों लोगों ने अचानक पुलिसबल और अंचलकर्मी पर हमला कर दिया।

Train News: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! महाराष्ट्र-गुजरात से बिहार के लिए चलने वालीं 20 ट्रेनों के बढ़ाए गए फेरे, यहां देखें पूरी लिस्ट

पुलिस प्रशासन पर हमला करने से पहले आरोपी पक्ष ने की 7 राउंड फायरिंग: प्रत्यक्षदर्शी
घटना के प्रत्यक्षदर्शी कैलाश यादव और जुली देवी ने भी बताया कि सहदेव राय के पक्ष के लोगों ने स्थानीय प्रशासन पर हमला करने से पहले सात राउंड फायरिंग करते हुए हथियार, तीर-धनुष और गुलेल से हमला कर दिया। बाद में जख़्मी पुलिस कर्मी और ग्रामीणों को अमरपुर रेफ़रल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। जिसमें से तीन लोगों को बांका सदर अस्पताल रेफ़र किया गया है।

मामले में 9 आरोपी गिरफ्तार: एसपी
घटना के बाद सदर एसडीएम और एसडीपीओ घटना स्थल पहुंचकर मामले की जांच करते हुए हमला करने के मामले में सहदेव राय सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले पर एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस न्यायालय के आदेश का पालन कराने गई थी, जिसको लेकर सहदेव राय सहित दर्जनों लोगों ने अचानक हमला कर दिया। जिसमें थाना अध्यक्ष सहित कुछ पुलिसकर्मी और सात ग्रामीणों के जख्मी होने की बात कही। मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार करने की पुष्टि करते हुए मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!