Published On: Fri, Sep 10th, 2021

Biden makes vaccination mandatory for employees of companies | अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की घोषणा, कहा



डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की कि कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण के प्रतिरोध के साथ हमारा धैर्य कमजोर हो रहा है। उन्होंने कम से कम 100 कर्मचारियों वाली कंपनियों को उन सभी को टीका लगवाने या होल्ड-आउट का परीक्षण करने का आदेश दिया है।

एक उदाहरण पेश करते हुए बाइडन ने गुरुवार को कहा कि सभी संघीय कर्मचारियों और ठेकेदारों को भी टीका लगवाने या नियमित रूप से जांच कराने के लिए कहा जाएगा। जैसा कि कोविड -19 के मामले बढ़ने में डेल्टा वैरिएंट ईंधन की तरह काम कर रहा है, बाइडन ने स्कूलों और निजी व्यवसायों तक पहुंचने वाली महामारी से निपटने के लिए अपने दूरगामी कार्यक्रम की घोषणा की। बाइडन ने व्हाइट हाउस से अपने संबोधन में कहा कि श्रम विभाग एक आपातकालीन नियम के माध्यम से टीकाकरण की आवश्यकता निजी क्षेत्र के 8 करोड़ से ज्यादा श्रमिकों को कवर करेगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीका लगवाने या नियमित जांच कराने का आदेश दिया जाएगा। रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के अनुसार, हालांकि अमेरिका में 12 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीके की खुराक मुफ्त में उपलब्ध हैं, लेकिन योग्य आबादी के लगभग 26 प्रतिशत लोगों को टीका नहीं लगाया गया है। वैक्सीन की कम से कम एक खुराक 12 वर्षों में 20.8 करोड़ लोगों या उनमें से 73.4 प्रतिशत लोगों को दी गई है, जबकि 17.7 करोड़ या 62.5 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

डेल्टा वैरिएंट संचालित कोविड -19 मामलों की एक नई लहर से आर्थिक सुधार को खतरा है, जिससे बाइडन की कड़ी कार्रवाई को बढ़ावा मिला है। राष्ट्रपति ने कहा, हम इस प्रगति को बिना टीकाकरण के नहीं होने दे सकते, इसे पूर्ववत करें, इसे वापस करें। जुलाई में स्वतंत्रता दिवस पर महामारी पर विजय प्राप्त करने की उच्च आशाओं से, पिछले महीने 42 लाख मामलों के साथ कोविड -19 मामले बढ़े है और प्रतिदिन संक्रमण की संख्या 1,500 की सीमा के पार हो रही है। बाइडन ने कहा, हम टीकाकरण किए गए श्रमिकों को बिना टीकाकरण वाले सहकर्मियों से बचाने जा रहे हैं। हम टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों की हिस्सेदारी को बढ़ाकर कोविड -19 के प्रसार को कम करने जा रहे हैं।

अमेरिका में कुछ बड़े नियोक्ताओं जैसे फेसबुक, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, यूनाइटेड एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और गोल्डमैन सैक्स के पास पहले से ही कार्यस्थल पर लौटने वाले कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए अनिवार्य है। बाइडन ने कहा, जबकि स्कूल के 90 प्रतिशत कर्मचारियों को टीका लगाया गया है और वह बच्चों की सुरक्षा के लिए इसे 100 प्रतिशत करना चाहते हैं। इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, उन्होंने कहा कि उन्हें संघीय निधि प्राप्त करने वाले स्कूल कार्यक्रमों में टीकाकरण की आवश्यकता होगी और उन्होंने सभी राज्यपालों से सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य करने के लिए कहा है।

बाइडन के प्रस्ताव का कई लोग निश्चित तौर पर विरोध करेंगे, जिनमें से कुछ उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी के आधार से भी शामिल हैं। क्योंकि टीकाकरण के विरोध को अक्सर एक राजनीतिक मुद्दे के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। शिक्षक संघ जो परस्पर डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन करता है, न्यू यॉर्क सिटी स्कूल सिस्टम में कर्मचारियों के टीकाकरण या नियमित परीक्षण का सामना करने की आवश्यकता के खिलाफ है उन्होंने उन पर स्कूलों को धमकाने का आरोप लगाया और कहा, अगर ये राज्यपाल महामारी को हराने में हमारी मदद नहीं करेंगे, तो मैं उन्हें रास्ते से हटाने के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपनी शक्ति का उपयोग करूंगा।

रिपब्लिकन गवर्नर्स, टेक्सास के ग्रेग एबॉट और फ्लोरिडा के रॉन डीसेंटिस ने स्कूलों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने से रोकने के आदेश जारी किए, लेकिन उन आदेशों को अदालतों ने अस्थायी रूप से अवरुद्ध कर दिया गया है, जिससे स्कूलों को मास्क पहनने को लागू करने की अनुमति मिली है। राज्यपालों ने मास्क अनिवार्य करने वाले स्कूलों को भुगतान रोकने की धमकी दी है और इसका मुकाबला करने के लिए, बाइडन ने कहा, कोई भी शिक्षक या स्कूल का अधिकारी जिसका वेतन सही काम करने के लिए रोक दिया गया है, हमारे पास वह वेतन होगा जो संघीय सरकार द्वारा 100 प्रतिशत बहाल किया जाएगा।

बाइडन ने कहा, अगर स्कूल विज्ञान का पालन करते हैं और सुरक्षा उपायों को लागू करते हैं, जैसे परीक्षण, मास्किंग, पर्याप्त वेंटिलेशन सिस्टम, जिसके लिए हमने पैसे दिए, टीकाकरण, तो बच्चे स्कूलों में कोविड -19 से सुरक्षित रह सकते हैं। पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, अमेरिका में कुल 40,600,763 और 654,576 मौतें दर्ज की गई हैं। ये दोनों आंकड़े दुनिया में सबसे ज्यादा हैं, जिससे अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है।

(आईएएनएस)



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!