Published On: Fri, Aug 21st, 2020

Bihar Election: ऐश्वर्या राय लड़ सकती हैं तेज-तेजस्वी के खिलाफ चुनाव, RJD इन्हें बना सकती है ढाल


तेजप्रताप या तेजस्वी के खिलाफ ऐश्वर्या राय को चुनाव में उतारने की तैयारी (Aishwarya Rai May Be Contest Bihar Election Against Tej Or Tejashwi) (Bihar News) (Bihar Election) (Bihar Election 2020) (Tejashwi Yadav) (Tej Pratap Yadav) (Darbhanga News)…

प्रियरंजन भारती

पटना,दरभंगा: बिहार विधानसभा चुनाव की बिसातें बिछाने के साथ राजनीतिक दलों ने मैदान में उतारे जाने वाले योद्धाओं का चेहरा भी तय करना शुरु कर दिया है। लालू यादव के समधी चंद्रिका राय के सत्तारूढ़ जदयू में जाने के साथ कयास लगाए जाने लगे हैं कि दोनों लालू पुत्रो को मुश्किलों में डालने के लिए जदयू लालू यादव की पुत्रवधु ऐश्वर्या राय का इस्तेमाल करेगा। ऐश्वर्या को तेजप्रताप या तेजस्वी के खिलाफ खड़ा करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: गणेश चतुर्थी पर Supreme Court का बड़ा फैसला, कहा- ‘गणपति उत्सव की इजाजत नहीं, भीड़ पर काबू करना मुश्किल’

ऐश्वर्या को तेजप्रताप या तेजस्वी के खिलाफ मैदान में उतारेगा जदयू

चंद्रिका राय की बेटी और लालू यादव की पुत्रवधु ऐश्वर्या राय को तेजप्रताप यादव की महुआ विधानसभा सीट से जदयू का प्रत्याशी बनाया जा सकता है। ऐश्वर्या तेजस्वी यादव की राघोपुर विधानसभा सीट से भी जदयू की उम्मीदवार बनाई जा सकती हैं। ऐसा होने पर लालू परिवार की परेशानियां और भी बढ़ जाएंगी। ऐश्वर्या राय अभी राबड़ी देवी का आवास छोड़ पिता चंद्रिका राय के घर में रह रही हैं। वह प्रताड़ना का आरोप लगाकर राबड़ी आवास से रोती हुई पिता के साथ लौट गई थीं। ऐश्वर्या के चुनाव मैदान में उतरने से एनडीए को यह प्रचार करने का मौका मिल जाएगा कि जो लालू यादव परिवार को नहीं संभाल सकते वह बिहार को कैसे अपने पुत्रों के बूते संभाल पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh: मंडी में बड़ा हादसा, Army Truck पलटकर खाई में गिरने से तीन जवान घायल

तेजप्रताप और ऐश्वर्या में तलाक का मुकदमा अदालत में

तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या की शादी के छह माह बाद ही तेजप्रताप ने पत्नी से तलाक का मुकदमा अदालत में दायर कर दिया था। पिता और परिजनों के लाख मनाए जाने पर भी वह नहीं माने और कृष्णभक्त बने मथुरा वृंदावन चले गए थे। पटना लौटकर वह राबड़ी आवास छोड़ अपने सरकारी आवास में रहने लगे। इस बीच ऐश्वर्या राबड़ी आवास में ही रहती रहीं। कुछ माह पहले वह प्रताड़ना के आरोप लगाकर रोती हुई राबड़ी आवास से निकलीं और पिता के साथ मायके लौट गईं। उन्होंने परिवार अदालत में हलफनामा दायर कर तेजप्रताप पर कई गंभीर आरोप मढ़े। पति पर नशे का सेवन कर मारपीट के भी आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें: Coronavirus के खिलाफ लड़ाई में रिकॉर्ड सफलता, 62.28 हजार के साथ एक दिन की सर्वाधिक रिकवरी

तेजस्वी के तंज से जदयू है आहत

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के रोज रोज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए सरकार पर आरोप लगाने और तिलमिला देने वाले तंज कसने से सत्तारूढ़ जदयू बुरी तरह आहत है। जदयू में चंद्रिका राय के शामिल होने के साथ ही लालू परिवार की लड़ाई अब राजनीतिक जंग का रूप धारण कर चुकी है। लालू के समधी चंद्रिका राय को जदयू छपरा में उनके वोट बैंक की काट के बड़े औजार की तरह इस्तेमाल करने जा रहा है।चंद्रिका राय छपरा के परसा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक रहे हैं। लोकसभा चुनाव में वह सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ महागठबंधन के उम्मीदवार थे। छपरा लालू यादव के प्रभाव क्षेत्र के लिए बहुचर्चित रहा है।

यह भी पढ़ें: Trivandrum Airport को लीज पर देने के केंद्र के फैसले का कांग्रेस-लेफ्ट ने किया विरोध, शशि थरूर ने बताया सही फैसला

ऐश्वर्या की काट के लिए तेजस्वी साली का लेंगे सहारा

ऐश्वर्या राय के जदयू से उम्मीदवार बनाए जाने पर लालू परिवार ऐश्वर्या की बहन को प्रचार में उतारने का मन बना चुका है। ऐश्वर्या यदि तेजप्रताप के खिलाफ महुआ में जदयू उम्मीदवार बनीं तो उनकी चचेरी बहन करिश्मा राय भी मैदान में उतर जाएगी। करिश्मा राय पिछले दिनों आरजेडी में शामिल हुई थीं। इन्हें चंद्रिका राय परिवार के खिलाफ औजार की तरह इस्तेमाल किया जाएगा। करिश्मा तेजस्वी के लिए भी राघोपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने उतरेंगी।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!