Published On: Tue, Aug 17th, 2021

Bihar Flood Update: भागलपुर के पीरपैंती में नाव पलटने से हादसा, 3 बच्चे लापता, SDRF की टीम खोज में जुटी


रूपेश झा, भागलपुर
बिहार के कई जिले बाढ़ (Bihar Flood) की चपेट में हैं। इस बीच भागलपुर में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ ही एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें 3 बच्चे लापता हो गए हैं, वहीं कुछ मवेशी भी डूब गए। घटना पीरपैंती प्रखंड के रानी दियारा में सोमवार शाम करीब 5 बजे हुई। ग्रामीणों की मानें तो गंगा के उत्तर की ओर पुरानी दियारा में डूबा घाट के पास ये हादसा हुआ।

गंगा नदी में उफान के बाद सुरक्षित जगह पर जा रहा था परिवार
बताया जा रहा कि गंगा नदी का पानी बढ़ने के बाद इसके किनारे पर रहने वाले रामू मंडल अपने परिवार के साथ सुरक्षित जगह पर जाने के लिए रवाना हुए। रानी दियारा के रहने वाले राजकुमार मंडल की नाव पर रामू मंडल परिवार के करीब 15 सदस्यों के साथ ऊंचे स्थान पर जा रहे थे। इसी दौरान अचानक ही नाव गंगा की तेज लहर में फंस गई और फिर पलट गई।

इसे भी पढ़ें:- क्या बिहार में फिर टल जाएंगे पंचायत चुनाव, बाढ़ के चलते लग रहीं अटकलें

करीब 12 लोगों को नाविकों ने बचाया, 3 बच्चों का नहीं चला पता
इस हादसे में रामू मंडल के परिवार में शामिल करीब 12 लोगों को वहां से गुजर रहे नाविकों और स्थानीय लोगों ने किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन रामू मंडल के 6 और 4 साल के दो बेटे और 8 वर्षीय भांजा लापता हो गए हैं। उनका कुछ पता नहीं चल रहा है। उनके तेज धार में बहने की आशंका जताई जा रही है।

Bhagalpur News : चारों तरफ जल प्रलय… भागलपुर में ‘जलदूत’ बनकर आ गए SDRF के जवान, जच्चा-बच्चा की बची जान

सूचना मिलते ही प्रशासन ने भेजी एसडीआरएफ की टीम
इसके साथ ही राम मंडल और दीना मंडल की चार गाय पानी में डूब गई है। इस बारे में प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन चक्रवती ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेज दिया गया है। डूबे हुए सभी बच्चों की खोजबीन की जा रही है। करीब दो साल पहले भी इसी जगह पर नाव पलटने से कई लोगों की मौत हो गई थी।

Bihar Flood : बिहार के 26 जिलों में बाढ़ से कोहराम, सीएम बोले- हर मुमकिन मदद दे रही सरकार

हादसे में विधायक ललन पासवान ने जताया दुख
वहीं दूसरी ओर स्थानीय विधायक इंजीनियर ललन पासवान ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि गंगा में नाव डूबने की घटना से वह बेहद आहत हैं। उन्होंने कहा कि लापता बच्चों के परिजनों को इस विकट परिस्थिति से उबरने के लिए ईश्वर शक्ति प्रदान करें। एसडीआरएफ इंस्पेक्टर गणेश जी ओझा ने कहा कि एसडीआरएफ की टीम सभी लापता बच्चों की खोजने में जुटी हुई है| जल्द ही लापता बच्चों को खोजने में एसडीआरएफ सफल होगी।

73



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!