Published On: Tue, Aug 3rd, 2021

Bihar News : मैडम DSP ने यूं पूरा किया IPS पति का ख्वाब! दिल्ली से लेकर भागलपुर तक मची खलबली


हाइलाइट्स

  • बिहार में महिला डीएसपी की कारस्तानी की वजह से हड़कंप
  • रेशू कृष्णा ने अपने पति को IPS की वर्दी पहनाकर फोटो खिंचवाया
  • रेशू कृष्णा की शिकायत किसी ने प्रधानमंत्री ऑफिस से कर दी
  • भागलपुर के कहलगांव में तैनात है रेशू कृष्णा, मामले की जांच हुई

पटना/भागलपुर
भागलपुर में कहलगांव की डीएसपी रेशू कृष्णा के पति का आईपीएस की वर्दी में फोटो वायरल होने से तहलका मच गया है। बताया जा रहा है कि रेशू कृष्णा के पति कथित तौर पर कुछ भी नहीं करते हैं। लेकिन रेशू कृष्णा ने अपने पति के साथ जो तस्वीरें साझा कीं, उसमें उनका पति बकायदा आईपीएस की वर्दी में हैं।

पटना से लेकर भागलपुर तक हड़कंप
IAS और IPS बनने का ख्वाब हर साल लाखों को देखते हैं। सिर्फ ढाई-तीन सौ लोगों का सपना पूरा होता है। बाकी बचे लोग भी कहीं न कहीं अपनी जगह बना लेते हैं और जीवन में किसी न किसी रूप में सफल होते हैं। मगर भागलपुर में कहलगांव की डीएसपी रेशू कृष्णा जब खुद IPS नहीं पाईं तो अपने पति को IPS का वर्दी पहना दिया। पोज देते हुए फोटो सेशन हुआ और सीधे सोशल मीडिया पर पोस्ट। कुछ लोगों को ये बात रास नहीं आई और उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री ऑफिस का दरवाजा खटखटा दिया। इसके बाद पटना से लेकर भागलपुर तक हड़कंप मच गया।
Bihar News : ‘बीवी’ भई कोतवाल तो डर काहे का… मैडम DSP ने पति को रातोंरात बना दिया IPS, अब PMO ने बैठाई जांच
BPSC में महिलाओं की बिहार टॉपर
2013 की 53वीं और 54वीं बीपीएससी परीक्षा में महिलाओं में रेशू कृष्णा बिहार टॉपर रही थीं। वे पटना के कंकड़बाग की रहने वाली हैं। मीडिया से उन्होंने कहा था कि उनके पड़ोस में ही आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार रहते थे। उन्हें ही बचपन से देख आईपीएस बनने की ठान ली। यूपीएससी की तैयारी शुरू की। इसी बीच बीपीएससी की परीक्षा में सफलता मिल गई। पीएमओ को किए गए कम्प्लेन में कहा गया है कि वो सभी लोगों को बताती हैं कि उनके पति आईपीएस हैं और पीएमओ में तैनात हैं। इसी बात का कन्फर्मेशन के लिए किसी ने प्रधानमंत्री ऑफिस को खत लिख दिया। पीएमओ ने जांच-पड़ताल के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय से जवाब-तलब किया। तब से ही सोशल मीडिया की शौकीन रेशू सारे प्लेटफॉर्म से छू-मंतर हो गईं। मगर तबतक आईपीएस की वर्दी में उनके पति के साथ वाला फोटो वायरल हो चुका था।

पति को IPS का वर्दी पहनाकर खिंचवाया फोटो
कहलगांव में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रेशू कृष्णा ने एक बार मीडिया से कहा था कि स्वामी विवेकानंद के विचारों का उनपर गहरा प्रभाव है। शिकागो में उनका दिया गया भाषण आज भी प्रेरणा है। इतना ही नहीं रेशु ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम के उस कथन को भी आत्मसात की हुई हैं कि ‘सपने वे नहीं होते जो आप सोने के बाद देखते हैं। सपने वो होते हैं, जो आपको सोने नहीं देते।’ इतनी बड़ी-बड़ी बातें करनेवाली रेशू अपने पति के लिए आईपीएस की वर्दी पहनाते वक्त भूल गईं कि वो गैरकानूनी काम कर रही हैं। चूंकि रेशू का खुद का सपना था आईपीएस बनने का जो पूरा नहीं हो सका। पति पुलिस की किसी सर्विस में नहीं है, उन्हें इंडियन पुलिस सर्विस की वर्दी पहनाकर अपने ‘सपने’ को दिन में ही पूरा कर लिया। अब जांच रिपोर्ट का सामना कर रही हैं।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!