Published On: Fri, Jun 25th, 2021

Bihar Weather Update News: नवादा में वज्रपात का ‘कहर’… दो लोगों की दर्दनाक मौत, पूरे गांव में मचा कोहराम


नवादा
बिहार के नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के मिर्जापुर पंचायत के दो जगह पर तेज आंधी के साथ हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों की मौत से पीड़ित परिवार में में कोहराम मच गया। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है।


जानकारी के अनुसार, पवई गांव के निवासी संजीवन मांझी का पुत्र 35 वर्षीय घीरो मांझी की खेत में काम कर रहे थे। उसी दौरान हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। मौसम ने करवट बदलनी शुरू कर दी थी। जिसके बाद बादल छाने लगे तेज आंधी आई और उसके साथ झमाझम बारिश होनी शुरू हो गई। उसी दौरान वज्रपात होने से धीरो मांझी की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया लोग ने आनन-फानन में खेत में पहुंचते हैं तो देखते हैं कि घीरो की मौत हो चुकी है।

60 वर्षीय शांति देवी की मौत वज्रपात
वहीं दूसरी घटना इसी पंचायत के सातन बीघा की है। यहां के निवासी 60 वर्षीय शांति देवी की मौत वज्रपात से हो गई। जानकारी के अनुसार, बताया जाता है कि महिला अपने खेत में मूंग की फसल तोड़ रही थी। उसी दौरान बिजली की गड़गड़ाहट के बीच झमाझम बारिश हुई अचानक महिला वज्रपात के चपेट में आने से महिला की मौत हो जाती है।

औरंगाबाद में डकैती और नाबालिग से गैंगरेप के दोषी को उम्रकैद की सजा, 8 साल बाद कोर्ट ने सुनाया फैसला

मौसम विभाग ने की अपील
एक ही पंचायत में दो जगह पर मौत होने के कारण पूरे पंचायत भर में कोहराम मच जाता है। लोगों की भीड़ उमर जाती है। हालांकि मौसम विभाग की ओर से लोगों से लगातार अपील की जाती रही है कि बारिश के वक्त लोग अपने घर पर रहे और सुरक्षित रहे।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!