Published On: Mon, Sep 6th, 2021

BSNL ने अपने प्रीपेड प्लान में किया बड़ा बदलाव, बदल गए बेस टैरिफ


सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने सभी सर्किल्स में अपने प्रीपेड मोबाइल प्लान्स में बदलाव किया है। कंपनी ने देशभर में अपने 14 प्रीपेड प्लान के बेस टैरिफ को बदल दिया है। जो बदलाव किया गया है उसमें वॉयस कॉल, वीडियो कॉल, एसएमएस चार्ज, डेटा चार्ज और वॉयस, एसएमएस और डेटा सर्विस के लिए इंटर सर्कल रोमिंग चार्ज शामिल है। इस जानकारी का खुलासा टेक वेबसाइट keralatelecom ने किया है। 

इन प्लान्स में हुआ बदलाव
रिपोर्ट के मुताबिक, जिन प्लान वाउचर्स को बदला गया है उनमें- 153 रुपये, 199 रुपये, 397 रुपये, 399 रुपये, 485 रुपये, 666 रुपये, 699 रुपये, 997 रुपये, 999 रुपये, 1499 रुपये, 1999 रुपये, 2399 रुपये के प्लान और 249 रुपये का FRC (फर्स्ट रिचार्ज कूपन) शामिल है। इन 14 प्लानों में से प्लान वाउचर 997, जो वर्तमान में प्रति मिनट टैरिफ में है उसे प्रति सेकेंड टैरिफ में बदल दिया गया है, जबकि अन्य सभी प्लान प्रति मिनट बेस टैरिफ में होंगे।

यह भी पढ़ें: इस Airtel प्लान में 1 रुपये कम देकर भी दोगुना डेटा, महीनाभर फ्री कॉलिंग भी

जानें क्या बदला
कंपनी ने जो बदलाव किए हैं वो सिर्फ बेस टैरिफ पर लागू होते हैं। इसका मतलब है कि प्रीपेड प्लान मिलने वाले कॉल/एसएमएस/डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद जो चार्ज लिया जाएगा, उसमें बदलाव हुआ है। इसके अलावा, बीएसएनएल ने आउटगोइंग एसएमएस सुविधा के लिए न्यूनतम रिचार्ज कंडिशन को भी बदल दिया है, जो पूरे भारत में सभी मौजूदा और नए प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए लागू है। ये बदलाव आने वाले 10 कार्य दिवस में लागू हो जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Jio और Vi को टक्कर देने के लिए अब Airtel ने लॉन्च किए 3 धांसू प्लान्स, मिलेगा कई OTT प्लेटफार्म का फ्री सब्सक्रिप्शन

99 रुपये वाला प्लान हो रहा बंद
इससे पहले, हाल ही में बीएसएनएल ने अपना एक सस्ता प्लान बंद करने का भी फैसला लिया है। यह बीएसएनएल का 99 रुपये का पोस्टपेड प्लान है। कंपनी 99 रुपये प्लान वाले पोस्टपेड यूजर्स को 199 रुपये वाले प्लान में शिफ्ट कर रही है। जिसके बारे में यूजर्स को एसएमएस के जरिए बता दिया गया है।  साथ ही, अलर्ट कर रही है कि बदलाव 1 सितंबर 2021 से प्रभावी होगा।



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!