Published On: Thu, Aug 12th, 2021

CRPF, ITBP, SSB, BSF में कुल 2439 वैकेंसी, बिना परीक्षा ऐसे मिलेगी सरकारी नौकरी, देखें डीटेल्स


हाइलाइट्स

  • सीआरपीएफ पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन जारी।
  • कुल 2439 पदों पर निकली भर्ती।
  • बिना परीक्षा, डायरेक्ट इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी।

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) ने पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान में सीआरपीएफ (CRPF), आईटीबीपी (ITBP), एसएसबी (SSB) और बीएसएफ (BSF) में कुल 2439 पद भरे जाएंगे। योग्य उम्मीदवारों को चयन बिना लिखित परीक्षा के आधार किया जाएगा।

सरकारी नौकरी (Govt jobs) का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए आवेदन करने का यह शानदार मौका है। पैरामेडिकल के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर भर्ती की जरूरी डीटेल्स चेक कर सकते हैं। सीआरपीएफ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स (Paramedical Staff Vacancy 2021 details)
असम राइफल्स (AR) – 156 पद
सीमा सुरक्षा बल (BSF) – 365 पद
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) – 1537 पद
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) – 130 पद
सेवा चयन बोर्ड (SSB) – 251 पद

कैसे मिलेगी नौकरी?
उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा, जो 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित होने वाला है।

ये भी पढ़ें: यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021: 50 हजार पदों पर बंपर भर्ती, अब भी कर सकते हैं अप्लाई, बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी

इन डॉक्यूटमेंट की जरूरत
वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होते समय, उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेजों की ऑरिजनल और फोटो कॉपी (सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र / पीपीओ, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) आवेदन के लिए आवेदन किए गए पद के नाम के साथ सादे कागज में लाना होगा। इसके अलावा, 3 पासपोर्ट साइज की हाल की तस्वीर चाहिए होगी। ज्वॉइन करने के बाद मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2021: यहां 10वीं पास से ग्रेजुएट तक के लिए निकली हजारों पदों पर भर्ती

कौन कर सकता है आवेदन?
सीएपीएफ, एआर और सशस्त्र बलों के 62 वर्ष की आयु तक के सेवानिवृत्त कर्मियों को सीएपीएफ और एआर में एक वर्ष की अवधि के लिए पैरा मेडिकल कैडर कर्तव्यों के लिए लगाया जाएगा। सीआरपीएफ भर्ती 2021 के माध्यम से कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। सेवानिवृत्त सीएपीएफ और पूर्व सशस्त्र बल कर्मियों पुरुष और महिला से आवेदन कर सकते हैं जो राष्ट्र की सेवा करने के इच्छुक हैं।

सीआरपीएफ पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

ऑफिशियल वेबसाइट



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!