Published On: Mon, Sep 13th, 2021

Flipcart होलसेल के साथ 2021 चैलेंजर ब्रांडों की बिक्री बढ़ी, इन्हें हो रहा है सबसे अधिक लाभ 


आज के समय में ऑनलाइन शाॅपिंग की दुनिया में फ्लिपकार्ट एक परिचित नाम है। कंपनी होलसेल के अपने प्लैटफॉर्म के माध्यम से अनके ब्रांडों को पूरे देश भर के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचा रहा है। जिसका लाभ अनेक ब्रांडों को हुआ है। कंपनी की मानें तो उसने इन ब्रांडों तथा किराना व रिटेलरों के बीच के अंतर को मिटाया है। फ्लिपकार्ट के अनुसार होलसेल 600 से अधिक चैलेंजर ब्रांडों के साथ काम करता है जो कानपुर, नागपुर, बीकानेर, रामाचंद्रापुरम (आंध्र प्रदेश), लुधियाना जैसे टियर 2 और टियर 3 शहरों से आते हैं। कंपनी के अनुसार फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ चैलेंजर ब्रांडों ने इस साल अब तक बिक्री में डेढ़ गुना की वृद्धि दर्ज की है, क्योंकि अब वे क्षेत्रीय सीमाओं को तोड़कर देश के अलग-अलग हिस्सोंमें पहुंच रहे हैं। 

Zero बैलेंस सेविंग अकाउंट पर SBI सहित ये बैंक दे रहे हैं इतना ब्याज 

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हैड आदर्श मेनन ने कहा, “फ्लिपकार्ट होलसेल में हमारा मुख्य लक्ष्य है स्थानीय स्तर पर विकसित प्रौद्योगिकी एवं मजबूत आपूर्ति सीरीज क्षमताओं का उपयोग करते हुए किराना कारोबारियों तथा सूक्ष्म-लघु-मध्यम उद्योगों को डिजिटल रूपांतरण करने में सक्षम बनाना। हमारे प्लैटफॉर्म ने बहुत कम समय में कई ब्रांडों के लिए उत्प्रेरक का काम किया है, उन्हें क्षेत्रीय सीमाओं से बाहर निकलने और सफलता की नई ऊंचाईयां छूने में मदद की है। ये ब्रांड विभिन्न श्रेणियों में परिचालन करते हैं जैसे फैशन, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स, ऐनर्जी ड्रिंक्स, हॉट बेवरेजिस और पैकेज्ड इंडियन फूड। ये विविध प्रकार के ब्रांड देश के विभिन्न हिस्सों से संबंध रखते हैं और इनमें से कई छोटे शहरों से आते हैं।” 

Gold Silver Price Today: सोने की कीमतों में गिरावट, जानें 14 से 24 कैरेट गोल्ड का लेटेस्ट रेट

कैसे पहुंच रहा है लाभ 

फ्लिपकार्ट होलसेल में ऑन-बोर्ड होने के बाद इन ब्रांडों की विजिबिलटी बढ़ जाती है, वितरण और नेटवर्किंग में इज़ाफा होता है जिससे ये उन बड़े ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर पाते हैं जो आपूर्ति श्रृंखला व मार्केटिंग पर इनसे कहीं ज्यादा खर्च करने में सक्षम हैं। इस तरह इन ब्रांडों के सेल्स पॉइंट कई गुना बढ़ जाते हैं। उदाहरण के तौर पर कान्हा नमकीन राजस्थान में एक लोकप्रिय स्नैक्स ब्रांड है, अपने प्रदेश में तो यह मजबूत है परंतु बाहर यह उपलब्ध नहीं होता था। आज, यह ब्रांड उ.प्र., जम्मू और कश्मीर, पंजाब, म.प्र. के बाज़ारों में अपनी जगह बना रहा है एवं  महीना-दर-महीना दोगुनी गति से बढ़ रहा है। 

कान्हा नमकीन के निदेशक पुनीत जेठलिया कहते हैं, ’’फ्लिपकार्ट होलसेल प्लैटफॉर्म ने हमारे ब्रांड की उपस्थिति को स्थापित करने और ऑनलाइन बिक्री आरंभ करने में हमारी मदद की है। हमें विश्वास है की डिजिटल प्लैटफॉर्म तथा भौतिक स्पर्श का तालमेल आगामी त्योहारी दिनों में हमारी बिक्री बढ़ाने में मददगार साबित होगा।’’ फ्लिपकार्ट होलसेल भारत के 15 राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में परिचालन करता है और निरंतर नए इलाकों में सेवाएं प्रदान कर रहा है एवं नए पिन कोड तक पहुंच बनाने की कोशिश में लगा हुआ है।

Jet Airways फिर से उड़ान भरने के लिए तैयार, जानें कब से कर पाएंगे सफर



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!