Published On: Fri, Sep 10th, 2021

Gmail पर आ रहा है एक शानदार फीचर, Mail सेंड और रिसीव करने के साथ-साथ कर सकेंगे Voice Calling भी

Share This
Tags


Gmail एक ऐसा ऐप है जो लगभग सभी के स्मार्टफोन्स में मिल जाएगा। वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेज की वजह से इसका यूज पहले से भी ज्यादा बढ़ गया है, क्योंकि आज कल वर्क असाइनमेंट हो या स्कूल, कॉलेज के सब मेल पर ही जा रहे हैं। यही वजह है कि गूगल अपनी इस मेल सर्विस में एक और फीचर लाने की प्लानिंग कर रहा है। गूगल का ये फीचर कॉलिंग से जुड़ा है। दरअसल, Google अब Gmail पर एक नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसके जरिए आप वॉयस कॉल सर्विस का भी लुत्फ उठा पाएंगे। रिपोर्ट कि माने तो Gmail phone call feature को अपकमिंग गूगल अपडेट में रोल आउट हो सकता है। 
 

ये ही पढ़ें:- आ गया Realme का पहला धांसू ब्लूटूथ स्पीकर, 1000 रुपये से कम है कीमत

इस फीचर के आने के बाद यूजर जीमेल के ऐप से उसी तरह वॉयस कॉल्स कर पाएंगे जिस तरह वह अन्य इंटरनेट से चलने वाले ऐप्स से करते हैं। इस फीचर को लाकर गूगल जीमेल को एक ऐसे प्लेटफॉर्म में बदलने का प्रयास कर रहा है जो प्रोफेशनल और पर्सनल, दोनों तरह के यूजर्स के लिए अच्छा हो और जीमेल ऐप का यूजर ऐक्टिविटी टाइम भी बढ़ सके। अभी की बात करें तो Gmail app में चार टैब हैं- मेल, चैट, ‘स्पेस’ और मीट। 

 

ये भी पढ़ें:- महंगी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने के लिए Infinix ला रहा है 108MP कैमरे वाला फोन, सामने आई फोटोज

 

Google ने इस फीचर को दिया ये नाम  
गूगल ने इस फीचर को आधिकारिक रूप से, ‘call Ring’ नाम दिया है। बता दें कि जीमेल ऐप में ही एक छोटे टैब में इस फीचर को फिट किया जा सकता है। गूगल ने यह भी बताया है कि अगर यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना चाहेंगे तो वो इस टैब को हाईड भी कर सकेंगे। बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यूजर लिंक हुए ईमेल अड्रेस से ही फोन कॉल कर पाएंगे या फिर उन्हें अपना फोन नंबर ऐप से लिंक करना पड़ेगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि यूजर्स जीमेल फोन कॉल फीचर पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। 

संबंधित खबरें



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!