Published On: Fri, Aug 13th, 2021

Gorakhpur news: गोरखपुर में बोले CM योगी- लखनऊ में लगेगा खिलाड़ियों का कुंभ


गोरखपुर
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में शुक्रवार को पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम लखनऊ में 19 अगस्त को खिलाड़ियों का कुंभ आयोजित करने का एलान किया है। इस कुंभ में तोक्यो ओलंपिक के सभी पदकवीरों और प्रतिभागियों पर धनवर्षा कर यूपी सरकार उनको प्रोत्साहित करेगी। खिलाड़ियों के साथ ही अलग-अलग खेलों के कोच को भी सम्मानित किया जाएगा। राज्य के 75 जिलों से 75-75 खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। सीएम ने कहा है कि खेल के लिए जिस तरह के संसाधन और प्रोत्साहन की आवश्यकता होगी, सरकार उसे उपलब्ध कराएगी।

सीएम योगी शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में मंदिर और पूर्वांचल खेल विकास मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के लिए ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता को यूपी सरकार दो करोड़ रुपये की धनराशि सम्मान स्वरूप देगी। रजत पदक विजेताओं को डेढ़-डेढ़ करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को एक-एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के सभी सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये और अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली महिला हॉकी टीम के सदस्यों को 50-50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ियों को मिलेगी सम्मान राशि
ओलंपिक में शामिल प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को सम्मान स्वरूप अलग से धनराशि भी दी जाएगी। सीएम ने कहा कि 2017 में सरकार बनाने के साथ ही हमने ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर यूपी के खिलाड़ियों को 6 करोड़, रजत जीतने पर 3 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर 1 करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया था। प्रतिभाग करने वालों को धनराशि देने का प्रावधान किया। एशियाड और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भी धनराशि से सम्मानित करने की व्यवस्था बनाई। कुछ खिलाड़ियों द्वारा खेलों के प्रशिक्षण बहाल करने के अनुरोध पर सीएम योगी ने कहा कि सरकार जल्द खेलों का प्रशिक्षण फिर से शुरू करने जा रही है। इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही खेल प्रशिक्षकों को अच्छे मानदेय पर बहाल किया जाएगा।

Baghpat News: बागपत में अवैध वसूली में ट्रैफिक इंचार्ज समेत 7 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
गोरखपुर में भरे पड़े हैं एक से बढ़कर एक नगीने
खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में योगी ने कहा कि गोराखपुर में एक से बढ़कर एक नगीने भरे पड़े हैं। किसी ने अंतरराष्ट्रीय तो किसी ने राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्हें भी आज के इस कार्यक्रम से पहले यह पता नहीं था कि यहां निशानेबाजी, टेबल टेनिस में भी इतने प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। यह गोरखपुर का सौभाग्य है कि यहां की तीन महिला हॉकी खिलाड़ी ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

जान से खिलवाड़! सिरिंज से निकाल कर असली शराब में भर देते थे नशीला पदार्थ



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!