Published On: Thu, Sep 2nd, 2021

Sarkari Naukri 2021: राजस्थान में पाएं सरकारी नौकरी, RPSC SO पदों पर निकली भर्ती, देखें डीटेल्स


RPSC Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सांख्यिकी अधिकारी (Statistical Officer) पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 03 सितंबर 2021 से निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 02 अक्टूबर 2021 है।

राजस्थान में सरकारी नौकरी (Rajasthan Govt Jobs) पाने का यह शानदार मौका है। अगर आप भी सरकारी नौकरी (Govt jobs) की तैयारी कर रहे हैं और इस भर्ती (RPSC Statistical Officer Recruitment 2021) की सभी पात्रताओं और योग्यताओं को पूरा करते हैं तो नौकरी पक्की। आरपीएससी भर्ती 2021 की जरूरी जानकारी और नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स (RPSC SO Vacancy 2021 Details)
इस भर्ती अभियान (RPSC Jobs) के माध्यम से स्टैटिसटिकल ऑफिसर के पदों पर कुल 43 रिक्तियां भरी जाएंगी। इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 17 पद, ओबीसी- 06 पद, एमबीसी – 02 पद, ईडब्ल्यूएस – 04 पद, एससी – 05 पद और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 09 पद आरक्षित हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
अर्थशास्त्र या सांख्यिकी या सांख्यिकी विषय के साथ गणित में या सांख्यिकी पेपर के साथ कॉमर्स या एमएससी (कृषि) सांख्यिकी में कम से कम सेकेंड क्लास मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा द्वारा प्राप्त प्रमाण पत्र (राजस्थान ज्ञान निगम लिमिटेड द्वारा संचालित आरएस-सीआईटी पाठ्यक्रम) या सूचना, प्रौद्योगिकी और संचार विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा उपरोक्त प्रमाण पत्र के समकक्ष घोषित सक्षम प्राधिकारी द्वारा प्रदान किया गया कोई अन्य प्रमाण पत्र मांगा गया है। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

वेतनमान
योग्य उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल – 12 (ग्रेड वेतन -4800 / -) के तहत वेतनमान पर नियुक्त किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: India Post GDS Jobs: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी, देखें डीटेल्स

आयु सीमा
आवदकों की उम्र 01 जनवरी 2022 को कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंडों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
राजस्थान आरपीएससी एसओ भर्ती 2021 के लिए आवेदकों को ऑफलाइन या ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड में बैठना होगा। कुल 100 अंकों में से प्रारंभिक परीक्षा के 40 अंक, इंटरव्यू के 40 अंक और एकेडमिक के 20 अंक जोड़े जाएंगे। भर्ती परीक्षा की तारीख और स्थान की जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

ये भी पढ़ें:Bank Jobs 2021: बैंक में नौकरी का मौका, निकली है पीओ की वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आरपीएससी एसओ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

ऑफिशियल वेबसाइट



Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!