Published On: Thu, Jul 29th, 2021

Smriti Irani Home in Amethi : अमेठी में स्मृति ईरानी का बनेगा आलीशान मकान, राहुल गांधी का ‘कमरा’ बंद


Smriti Irani Home in Amethi- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे जोहर ईरानी ने अमेठी के मवई गांव में किया भूमिपूजन

अमेठी. Smriti Irani Home in Amethi- लोकसभा चुनाव 2019 में तिलोई में एक चुनावी सभा में यहां तत्कालीन सांसद राहुज गांधी पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा था, अमेठी रिमोट से चलती है। यहां के सांसद जनता के बीच नहीं रहते।, मैं जीती तो अमेठी में ही रहूंगी। चुनाव में राहुल गांधी को पराजित कर अमेठी से सांसद बनीं स्मृति इरानी अब अपने वादे पर अमल करते हुए गौरीगंज में अपना घर बनवा रही हैं। गुरुवार को उनके मकान का भूमि पूजन उनके बेटे जोहर ईरानी ने किया।

22 फरवरी को हुई थी रजिस्ट्री
अमेठी जिला मुख्यालय से करीब तीन किलोमीटर दूर सराय भागवानी ग्राम पंचायत के मेदन मवई गांव में पिछले साल 22 फरवरी को स्मृति ईरानी के मकान के लिए खरीदी गयी जमीन की रजिस्ट्री हुई थी।

बेटे ने किया भूमि पूजन, निर्माण कार्य शुरू
केंद्रीय मंत्री के मकान का भूमि पूजन गुरुवार को उनके बेटे जोहर ईरानी ने किया। स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। छह माह के भीतर मकान तैयार कर लेने की योजना है। मकान आलीशान होगा। जिसमें गेस्ट हाउस और जनता से मिलने जुलने के लिए अलग से रूम भी होंगे।

राहुल के लिए घर जैसा था मुंशीगंज का गेस्ट हाउस
2019 से पहले अमेठी के मुंशीगंज स्थित गेस्ट हाउस राहुल गांधी और गांधी परिवार लिए घर जैसा ही था। उन्हें जब भी अमेठी में रात गुजारनी पड़ी उन्होंने गेस्ट हाउस को ही अपना आशियाना बनाया। यह गेस्ट हाउस संजय गांधी ट्रस्ट की जमीन पर बना है, और संजय गांधी अस्पताल की संपत्ति है। जिस पर गांधी परिवार का सीधा दखल है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी जब अमेठी आते थे गांधी परिवार के सदस्य इसी गेस्ट हाउस में रुकते थे। आज भी इसके एक कमरे में राहुल गांधी की कुछ पुस्तकें व सामान रखे हैं। राहुल गांधी ने कभी अमेठी में मकान बनाने के लिए जमीन खरीदने की बात कही थी लेकिन, आज तक उस पर अमल नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें : अमेठी में सांसद का बनेगा आलीशान मकान, अभिजीत मुहूर्त में स्मृति के बेटे ने किया भूमि पूजन





Source link

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

  • A WordPress Commenter on Hello world!